Home Top News Indian Defense Ministry Will Soon Provide New Weapons To Soldiers

बिहार म्यूजियम के डिप्टी डायरेक्टर ने डायरेक्टर से की मारपीट

मायावती के बयान से साफ, गठबंधन बनेगा- अखिलेश यादव

कश्मीरः पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के भाई को तलाश रही पुलिस, CM के अपमान का केस

गुजरातः आनंद जिले के पास सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

देवेंद्र फडणवीस बोले, पिछले तीन साल में 7 करोड़ शौचालय बने

सेना को जल्द मिलेंगी 6500 स्नाइपर और 17000 नई LMG

Home | Last Updated : Feb 13, 2018 12:27 PM IST

Indian Defense Ministry Will Soon Provide New Weapons to Soldiers


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

एक ओर जहां बॉर्डर और घाटी इलाके में आतंकी हमले और अन्य गतिविधियां बढ़ रही हैं। इस मुश्किल से निपटने के लिए सरकार ने जवानों के हाथ मजबूत करने का फैसला किया है। रक्षा मंत्रालय ने एक नया प्रस्ताव तैयार किया है जिसके तहत करीब 17,000 लाइट मशीन गन और करीब 6500 स्नाइपर राइफल खरीदे जाएंगे। इसमें करीब 2000 करोड़ रुपए तक का खर्च होगा।

 

सरकार के एक सूत्र की मानें, तो रक्षा मंत्रालय में इस मुद्दे को लेकर एक बैठक हुई है। सरकार इन हथियारों की खरीदारी को फास्ट ट्रैक प्रक्रिया के तहत निपटाएगी। बता दें कि हल्के हथियार खरीदने की ये मांग काफी समय से उठती आई है। इस तरह के हथियार जवानों के लिए छोटे और इमरजेंसी ऑपरेशन करने में आसानी होगी।

इस खरीदारी को जल्द पूरा करने के लिए सीधे सरकार से सरकार लेवल की बात हो सकती है। अभी जवानों के पास जो हथियार हैं वह कुछ भारी वजन के हैं, लेकिन हल्के हथियारों से एक जगह से दूसरी जगह मूव करना आसान होगा।

 

अगर ये हथियार आते हैं तो स्नाइपर राइफल, रूसी ड्रग्नोव की जगह लेगी, ये गन स्पेशल फोर्स के पास पिछले काफी समय से है। इनका इस्तेमाल ट्रेनिंग लेवल पर भी किया जा सकता है, ताकि बाद में इसका उपयोग किया जा सके। इससे पहले भी पिछली बैठक में निर्मला सीतारमण की अगुवाई में करीब 72 हज़ार असॉल्ट राइफल और 93895 कार्बाइन खरीदने का फैसला हुआ था।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमले हुए हैं। जम्मू के सुंजवां, श्रीनगर के सीआरपीएफ और शोपियां में आतंकियों ने हमला किया था। सुंजवां में 6 और श्रीनगर में 1 जवान शहीद हुआ है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...