Loveratri First Song Release

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

एक ओर जहां बॉर्डर और घाटी इलाके में आतंकी हमले और अन्य गतिविधियां बढ़ रही हैं। इस मुश्किल से निपटने के लिए सरकार ने जवानों के हाथ मजबूत करने का फैसला किया है। रक्षा मंत्रालय ने एक नया प्रस्ताव तैयार किया है जिसके तहत करीब 17,000 लाइट मशीन गन और करीब 6500 स्नाइपर राइफल खरीदे जाएंगे। इसमें करीब 2000 करोड़ रुपए तक का खर्च होगा।

 

सरकार के एक सूत्र की मानें, तो रक्षा मंत्रालय में इस मुद्दे को लेकर एक बैठक हुई है। सरकार इन हथियारों की खरीदारी को फास्ट ट्रैक प्रक्रिया के तहत निपटाएगी। बता दें कि हल्के हथियार खरीदने की ये मांग काफी समय से उठती आई है। इस तरह के हथियार जवानों के लिए छोटे और इमरजेंसी ऑपरेशन करने में आसानी होगी।

इस खरीदारी को जल्द पूरा करने के लिए सीधे सरकार से सरकार लेवल की बात हो सकती है। अभी जवानों के पास जो हथियार हैं वह कुछ भारी वजन के हैं, लेकिन हल्के हथियारों से एक जगह से दूसरी जगह मूव करना आसान होगा।

 

अगर ये हथियार आते हैं तो स्नाइपर राइफल, रूसी ड्रग्नोव की जगह लेगी, ये गन स्पेशल फोर्स के पास पिछले काफी समय से है। इनका इस्तेमाल ट्रेनिंग लेवल पर भी किया जा सकता है, ताकि बाद में इसका उपयोग किया जा सके। इससे पहले भी पिछली बैठक में निर्मला सीतारमण की अगुवाई में करीब 72 हज़ार असॉल्ट राइफल और 93895 कार्बाइन खरीदने का फैसला हुआ था।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में कई आतंकी हमले हुए हैं। जम्मू के सुंजवां, श्रीनगर के सीआरपीएफ और शोपियां में आतंकियों ने हमला किया था। सुंजवां में 6 और श्रीनगर में 1 जवान शहीद हुआ है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll