Updates on Priyanka Chopra and Nick Jones Roka Ceremony

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

नीरव मोदी के बाद अब जाकिर नाइक के रेड कॉर्नर नोटिस के मामले में भी कुछ प्रगति होती दिख रही है। भारत ने इंटरपोल के अधिकारियों को देश में आने का न्योता दिया है, जिसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया है। इन अधिकारियों के सामने पहले नीरव मोदी और अब नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने में देरी का मामला उठाया जाएगा।

 

भारत ने कुछ दिनों पहले ही इंटरपोल के सामने यह मसला उठाया था। इस घटनाक्रम से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक मीडिया हाउस को बताया कि भारत ने इंटरपोल के अधिकारियों को अपने यहां बुलाया है ताकि वे यहां के कानूनी प्रणाली को समझ सकें। इंटरपोल ने इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि नीरव मोदी और जाकिर नाइक के मामले में रेड कॉर्नर नोटिस मिलने में हो रही देरी को देखते हुए भारत ने यह निर्णय लिया। जाकिर नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस तो पिछले कई महीने से लंबित है।

 

हालांकि, सूत्रों ने कहा कि यह बैठक सिर्फ किसी एक-दो व्यक्ति के लिए नहीं है, लेकिन अगले कुछ दिनों में होने वाली इस बैठक में नीरव मोदी और जाकिर नाइक का मसला भी उठाया जाएगा। 

गौरतलब है कि नीरव मोदी के खिलाफ गत 12 जून को रेड कॉर्नर नोटिस तो जारी हो चुका है। लेकिन इसके पहले भारतीय एजेंसियों और इंटरपोल के अधिकारियों के बीच कई दौर की वार्ता हुई। इसमें देरी की वजह से नीरव मोदी एक-देश से दूसरे देश तक आराम से यात्रा करता रहा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll