Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आइएसआइ को गोपनीय दस्तावेज लीक करने के आरोप में गिरफ्तार भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन के 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह (51) को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गथा। पटियाला हाउस कोर्ट के मुख्य महानगर दंडाधिकारी दीपक सहरावत के समक्ष अरुण मारवाह को पांच दिन के पुलिस रिमांड के बाद मंगलवार को पेश किया गया।

कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इस मौके पर स्पेशल सेल ने दलील दी कि पुलिस इस मामले से जुड़े तथ्यों की जांच कर रही है।

अरुण मारवाह के पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी के संपर्क होने की खबर मिलने की पुष्टि के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल पुलिस ने 8 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए तभी पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा था।

स्पेशल सेल ने कोर्ट में दलील दी थी कि ग्रुप कैप्टन ने पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी को भारतीय गोपनीय सुरक्षा दस्तावेज सांझा किए थे। जांच में पता लगा था कि फेसबुक पर महिला पटेल और किरन रंधावा की आईडी पर करीब 10 दिन तक चली सेक्स चैट के बाद उन्होंने गोपनीय सुरक्षा दस्तावेज के फोटो खींचकर सांझा किए थे।

दिसंबर में वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों को इस जासूसी के बारे में पता लगा था, जिसके बाद विभागीय जांच में मारवाह की संलिप्तता तय करते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त को इसकी सूचना दी गई थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement