Crowd Rucuks At Sapna Chaudhary Program in Begusaray of Bihar

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

शनिवार को कंधार जा रहे एक विमान के पायलट से बड़ी गलती हो गई। पायलट ने दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरते वक्त गलती से हाईजैक बटन दबा दिया। इसके तुरंत बाद सुरक्षा अधिकारियों को जांच के लिए भेजा गया। पता चला कि पायलट से यह गलती उड़ान भरने से पहले विमान को टैक्सी कर रनवे पर लाने के दौरान हुई।

सूत्रों के मुताबिक, पूरी जांच के बाद एरियाना अफगान एयरलाइंस की इस फ्लाइट को रवाना किया गया। इसमें लगभग दो घंटे की देरी हुई। हालांकि, इस बारे में तत्काल कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन सूत्रों ने बताया कि हाईजैक का बटन दबाए जाने से सभी एजेंसियां सकते में आ गईं। समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के आंतक रोधी बल समेत सभी अन्य एजेंसियां अलर्ट हो गईं।

उन्होंने कहा कि एनएसजी कमांडो और अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने हालात पर तुरंत प्रतिक्रिया की और विमान को चारों तरफ से घेर लिया। इससे यात्रियों के बीच डर का माहौल बना रहा। हालांकि, करीब दो घंटे की जांच के बाद ही विमान को उड़ान भरने की इजाजत दी गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान ने 124 यात्रियों और 9 चालक दल के सदस्यों के साथ दिल्ली से कंधार की उड़ान भरने के लिए 3:30 बजे टेकऑफ किया था।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement