Sunny Deol FILM Bhaiyyaji Superhit Teaser Release

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

अगर आप दिल्ली में रहते हैं और आपके पास पुरानी कार या बाइक है, तो उस पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का इंतजाम कर लें। अगले महीने परिवहन विभाग उन लोगों के खिलाफ एक्शन लेना शुरू करेगा, जिनकी गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी नंबर नहीं लगा होगा। जो लोग इस नियम का पालन नहीं करेंगे, उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। जेल भी जाना पड़ सकता है।

 

13 अक्टूबर तक का समय

हालांकि अगर आप ने नई कार या बाइक ली है, तो आपको इससे चिंतित होने की जरूरत नहीं। नई कारें पहले से ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के साथ आ रही हैं। पुरानी कार और बाइक का नंबर प्लेट बदलने के लिए आपके पास 13 अक्टूबर तक समय है। हालांकि नंबर प्लेट बदलने की प्रक्र‍िया भी शुरू अगले महीने ही होगी। यह प्रोसेस 2 अक्टूबर से शुरू होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवहन विभाग ने साफ कहा है कि दिल्ली में नंबर प्लेट बदलने की खातिर 13 केंद्र खोले जाएंगे। इन केंद्रों में पहुंचकर नंबर प्लेट बदली जा सकेगी।

परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इन केंद्रों को भारी भीड़ की खातिर तैयार किया जा रहा है। केंद्र पर ज्यादा भीड़ जमा न हो, इस खातिर एक सॉफ्टेवर बनाया गया है। इसके जरिए लोग ऑनलाइन ही नंबर प्लेट बदलने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जैसे ही आपकी एप्ल‍िकेशप परिवहन विभाग के पास पहुंचेगी, वैसे ही आपको समय और तारीख दी जाएगी।

 

इसके बाद आपके तय समय और वक्त पर यहां पहुंचना होगा और नंबर प्लेट बदलवानी होगी। इसके लिए लगने वाली फीस को भी ऑनलाइन भरा जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो नंबर बदलने के लिए आपको टू-व्हीलर की खातिर 67 रुपये और फोर-व्हीलर व्हीकल के लिए 213 रुपये चुकाने पड़ सकते हैं।

परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस खातिर एक सार्वजानिक जागरूकता कार्यक्रम भी चलाया जाएगा। विज्ञापन भी जारी किए जाएंगे। हालांकि इसके बाद भी अगर आप ने नियमों का पालन नहीं किया तो आपको जुर्माना या फिर जेल हो सकती है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement