Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

उत्तर प्रदेश और बिहार समेत देश के कई राज्यों में अभी भी भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है। पिछले कई दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। देशभर के कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। उधर, केरल में भी लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से बाढ़ और भूस्खलन जैसे हालात पैदा हो गए हैं, जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। केरल के इडुक्की जिले में भारी बारिश के चलते जलस्तर काफी बढ़ गया है, जिसकी वजह से इडुक्की बांध को खोल दिया गया। यह बांध करीब 26 सालों से बंद था। 

 

मध्य प्रदेश के 28 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश में 12 दिनों के लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर मानसून ने जोरदार दस्तक दी है। मौसम विभाग ने राज्य के 28 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहेगा। राजधानी भोपाल, रायसेन, होशंगाबाद, विदिशा, सीहोर और हरदा जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के जिन जिलों में अलर्ट जारी किया है, उनमें रीवा, सतना, सिंगरौली, सीधी, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, सागर, दमोह, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, उमरिया, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, अशोकनगर, भोपाल, रायसेन, होशंगाबाद, विदिशा, सीहोर और हरदा जिला शामिल है।

 

यूपी के कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर हैं। नेपाल के बाल्मीकि बैराज से एक लाख 75 हजार क्यूसेक पानी छोड़ने, पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में लगातार बारिश होने से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। घाघरा नदी खतरे के निशान को पार कर गई है। गोरखपुर के कई गांवों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। इसके अलावा गंडक नदी का भी हाल कुछ ऐसा ही है। बाल्मीकि बैराज से पानी छोड़ने से गंडक नदी का जलस्तर भी तेजी से बढ़ा है। अमवाखास, छितैानी, अहिरौली दान एवं नरवाजोत तटबंध पर पानी का जबरदस्त दबाव है। इसे देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement