Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

दिल्ली-एनसीआर में बीते दो दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। आज सुबह से बारिश लगातार जारी है। कई इलाकों में जलभराव की स्थिति है। सड़कों पर पानी भरने और ट्रैफिक जाम के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आज सुबह सात बजे हरियाणा के हथिनी कुंड बराज से यमुना में 1,15,000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। इससे दिल्ली में यमुना का स्टार 203.83 मीटर पहुंच गया, जो खतरे के निशान 204 मीटर से केवल 17 सेमी कम है।

 

आज दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों तथा एनसीआर के गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, मानेसर, खुर्जा, जींद, रोहतक, झज्जर, करनाल, नूह, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पलवल, होडल, बुलंदशहर, मेरठ, मोदीनगर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, भरतपुर, गढ़मुक्तेश्वर व आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहेगी।

इसके अलावा हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में भी अच्छी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अब तक मॉनसून देश के अधिकतर राज्यों पर मेहरबान रहा है। यहां सामान्य बारिश दर्ज की गई है।

 

अब तक राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक में सामान्य से अधिक बारिश हुई है। हालांकि, देश का 36 प्रतिशत हिस्सा अच्छी बारिश के लिए तरस रहा है। जिन राज्यों में कम बारिश दर्ज की गई उनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और उत्तर पूर्व के कुछ राज्य शामिल है।

उधर, हिमाचल और उत्तराखंड में बादल फटने की घटनाएं लगातार हो रही हैं। उत्तराखंड के पिथोरागढ़ में तो काली नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। सभी इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement