Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट बढ़ाए जाने के बाद अब निजी क्षेत्र के HDFC बैंक ने एफडी पर ब्याज दर 0.6 प्रतिशत तक बढ़ाई है। एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध सूचना के अनुसार संशोधित ब्याज दरें 6 अगस्त से लागू हो गई हैं। मियादी जमा पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी से ऋण की ब्याज दरों पर भी दबाव बनेगा।

बैंक ने छह महीने से लेकर पांच साल की मियादी जमा पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। छह महीने से नौ महीने की मियादी जमा पर ब्याज दर 0.4 प्रतिशत बढ़ाकर 6.75 प्रतिशत की गई है। 9 महीने तीन दिन से लेकर एक साल से कम की जमा पर ब्याज दर 0.6 प्रतिशत बढ़ाई गई है। वहीं एक साल की मियादी जमा पर ब्याज दर 0.4 प्रतिशत बढ़ाकर 7.25 प्रतिशत की गई है।

दो साल एक दिन से लेकर पांच साल की मियादी जमा पर ब्याज दर 0.10 प्रतिशत बढ़ाई गई है। रिजर्व बैंक ने पिछले सप्ताह रेपो दर को 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 6.5 प्रतिशत किया था। बता दें कि RBI ने पिछले हफ्ते हुई मॉनिटरी पॉलिसी कमेटी की मीटिंग में रेपो रेट को 0.25 फीसदी बढ़ाकर 6.50 फीसदी किया था। HDFC बैंक की FD दरें बढ़ने के बाद अब कर्ज दरों में भी बढ़ोत्‍तरी होने की संभावना है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement