Home Top News Gujarat Assembly Election 2017: Latest And Trending Updates Over PM Modi Gujarat Tour

हार्दिक पटेल: गुजरात के किसान और युवा परेशान

आज शाम कांग्रेस का केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण राहुल के अध्यक्ष निर्वाचित होने का ऐलान करेगा

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: सिर्फ राहुल ने ही किया था नामांकन, सभी 89 सेट सही पाए गए थे

वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट की प्रैक्टिस छोड़ी

CJI की सख्त टिप्पणी से नाराज थे वकील राजीव धवन

शहजाद के बहाने पीएम मोदी ने राहुल को घेरा!

Home | 03-Dec-2017 09:25:24 | Posted by - Admin
   
Gujarat Assembly Election 2017: Latest and Trending Updates over PM Modi Gujarat Tour

दि राइजिंग न्‍यूज

गांधीनगर।

 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए सुरेंद्रनगर पहुंचे हैं। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने इंदिरा गांधी पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा- अपनी कुर्सी बचाने के लिए इंदिरा गांधी ने देश के बड़े नेताओं को जेल भेज दिया। पीएम ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ताजपोशी को लेकर पार्टी के भीतर से उठी आवाज का समर्थन किया है। उन्होंने वंशवाद पर सवाल उठाने के लिए महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला की तारीफ की है।

 

 

पीएम मोदी ने मंच से कहा कि शहजाद ने शहजादे को लेकर सवाल उठाए तो उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की गई। यहां तक कि शहजाद को सोशल मीडिया ग्रुप से भी हटा दिया गया। पीएम ने कहा कि ये किस तरह का टोलरेंस है।

 

दरअसल, शहजाद पूनावाला ने हाल ही में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि सिर्फ राहुल गांधी ही क्यों कांग्रेस के अध्यक्ष बन सकते हैं। शहजाद के इस सवाल के बाद उनके बड़े भाई और रॉबर्ट वाड्रा के रिश्तेदार तहसीन पूनावाला ने भी शहजाद का विरोध किया था। यहां तक कि तहसीन ने ट्वीटर पर शहजाद से अपने रिश्ते खत्म करने का ऐलान कर दिया था। बता दें कि तहसीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के रिश्तेदार हैं।

 

 

इस मसले पर विवाद के बाद रविवार को पीएम मोदी ने गुजरात में सुरेंद्रनगर की रैली से एक बार फिर इस मुद्दे को उठाया। खास बात ये भी है कि पीएम मोदी की ये टिप्पणी ऐसे वक्त आई है जब कांग्रेस में राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और वो चार दिसंबर को नामांकन करने वाले हैं। इससे पहले ही मोदी ने ये मुद्दा उठा दिया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जहां आंतरिक लोकतंत्र नहीं होता, वहां कोई जनता के लिए काम नहीं कर सकता।

 

पीएम मोदी ने मंच से शहजाद पूनावाला की तारीफ की। उन्होंने कहा कि, शहजाद तुमने बहुत बहादुरी दिखाई है, लेकिन अफसोस है कि कांग्रेस में हमेशा ऐसा ही हुआ है। मोदी ने कहा कि शहजाद पूनावाला ने जो सवाल उठाए हैं वही कांग्रेस की संस्कृति है। 

 

 

पीएम मोदी के इस बयान पर शहजाद पूनावाला ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री का शुक्रिया अदा किया। शहजाद ने लिखा, डायनेस्टी पॉलिटिक्स के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। खामोश कराने वाली कोशिशों से मैं नहीं झुंकूंगा।

 

बता दें कि जल्द ही राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने वाले हैं, इसकी तैयारियां हो गई हैं। हालांकि, शहजाद के आरोपों के बाद पार्टी की तरफ से कहा गया है कि कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए आजाद है।

 

 

भरूच में भी निशाने पर कांग्रेस

इससे पहले पीएम ने भरूच में जनसभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले यूपी निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत और कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि यूपी पंडित जवाहरलाल नेहरू, मोती लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी की कर्मभूमि रही, लेकिन निकाय चुनाव में उनकी क्या हालत हुई, ये सबने देखा। उन्‍होंने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, कुछ दिन पहले मैंने नवसारी में कहा था कि तीन चुनावों के नतीजे निश्चित हैं। मैंने कहा था यूपी निकाय चुनाव और गुजरात चुनाव बीजेपी जीतेगी और कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव का सिर्फ एक परिवार ही जीतेगा। पीएम मोदी ने दावा किया कि इस बार भी गुजरात में बीजेपी 1001 फीसदी चुनाव जीतेगी।

 

 

इसके बाद पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर भी सवाल उठाए। मोदी ने कहा, इंदिरा गांधी खुद को गुजरात की बेटी कहती थीं और राजीव गांधी खुद को गुजरात का बेटा कहते थे। उन्हें बताना चाहिए कि वो किस अस्पताल में पैदा हुए थे?

 

 

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि भरूच और कच्छ जिले में मुस्लिमों की काफी आबादी है और यहां भी बीजेपी के शासन में तेजी से विकास कार्य हुए हैं। इन दो जिलों के नाम काफी ऊपर आते हैं।

यहां पीएम ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि वह ऐसी राजनीति पर उतर आई है कि गुजरात में भाई-भाई के बीच दरार पैदा कर रही है। कांग्रेस के यूपी निकाय चुनाव में खराब प्रदर्शन के लिए पीएम ने कहा कि जो यूपी की भूमि कांग्रेस की कर्मभूमि रही वहां वह हार गई।

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस इन हालातों में पहुंच गई है कि उसके पास बचने का कोई तरीका नहीं है। वोटरों को उनके मतदान की ताकत का एहसास दिलाते हुए पीएम ने कहा कि अपनी अंगुली की ताकत को जानें और वोट देकर फैसला करें।

 

 

बीजेपी के शासन में भरूच और कच्छ में सबसे ज्यादा विकास हुआ है और हमारा का एक ही मंत्र और एक ही रास्ता सिर्फ विकास ही विकास है। भरूच को कांग्रेस नेता अहमद पटेल का गढ़ माना जाता है जिन पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि उन्होंने यहां के लिए कुछ नहीं किया। पीएम ने कहा कि 2018 तक नर्मदा में सरदार पटेल की प्रतिमा का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

 

 

इससे पहले शनिवार को पीएम मोदी ने भी कहा था कि पहले यूपी में ठंडक आती है फिर गुजरात में यानी यूपी के बाद अब जीत की ये हवा बीजेपी गुजरात में भी महसूस कर रही है।

 

बीजेपी योगी के जरिये उन उत्तर भारतीय वोटरों को साधने की रणनीति पर काम कर रही है जो यूपी बिहार से आकर गुजरात में बसे हुए हैं। गुजरात में करीब एक करोड़ हिंदी भाषी रहते हैं। इनमें से 60 फीसदी यहां वोटर हैं, जो करीब 41 सीटों पर मजबूत पकड़ रखते हैं।

 

सूरत में रुपाणी-हार्दिक का रोड शो

पीएम मोदी के अलावा आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी भी चुनाव प्रचार करेंगे। बता दें कि सीएम रुपाणी आज सूरत में रोड शो करेंगे। वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी सूरत में ही रोड शो करेंगे।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news