Rani Mukerji to Hoist the National flag at Melbourne Film Festival

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

गूगल ने ऑस्‍ट्रेलियाई अभिनेत्री और स्‍टंटवुमन मैरी एन इवंस को उनकी 110वीं जयंती पर डूडल बनाकर श्रद्धांजलि दी है। गौरतलब है कि मैरी को “फीयरलेस नादिया” के नाम से दुनिया भर में जाना जाता था। हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में मौत को मात देने वाले स्‍टंट कर उन्‍होंने अपनी पहचान बनाई। 1930 और 40 के दशक में वह मुंबई सिनेमा के मशहूर चेहरों में से एक थीं।

पांच साल की उम्र में भारत आई नादिया ने कई हुनर सीखे। उन्‍हें घुड़सवारी, शिकार, फिशिंग और शूटिंग में मजा आता था। 1935 में आई बॉलीवुड फिल्‍म “हंटरवाली” ने उन्‍हें पूरे भारत में सुप्रसिद्धि दिलाई। इससे पहले नादिया “देश दीपक” और “नूर-ए-यमन” जैसी फिल्‍मों में काम कर चुकी थीं। आपको बता दें कि नादिया अपने सभी स्‍टंट खुद किया करती थीं। गौरतलब है कि नादिया ने फिल्म निर्माता होमी वाडिया से शादी की थी। चलती ट्रेन में फाइट हो, घुड़सवारी, झरनों से कूदना, सीढ़ियों व हवाई जहाज से लटकना या शेरों की बीच शूट करना उनके लिए बेहद आसान था।

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll