Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्‍यूज

चेन्‍नई।

 

मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी ने गुजरात रैली में मोदी सरकार पर हमला बोला। बुधवार को भी राहुल का कैंपेन जारी है, वह आज तमिलनाडु के दौरे पर हैं। राहुल ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत चेन्नई के स्टेला मेरी गर्ल्स कॉलेज से की जहां उन्होंने छात्राओं के सवालों के जवाब दिए।

जब एक छात्रा ने सवाल करते हुए उन्हें “सर” कहा तो राहुल का तपाक से उत्तर आया कि उन्हें “सर” न कहकर “राहुल” ही बुलाया जाए। वो इससे सहज महसूस करते हैं। जिसके बाद छात्रा ने उनसे भारत में शोध और शिक्षा से जुड़ा सवाल पूछा और इस दौरान दो बार उन्हें “राहुल” कहकर संबोधित किया।

आज देश में चल रही विचारधाराओं की लड़ाई

संवाद करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आज देश में विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है। एक विचारधारा कहती है कि पूरी देश को साथ में रहना चाहिए और दूसरी विचारधारा लोगों को बांटने का काम करती है। उन्होंने कहा कि आपने कितनी बार प्रधानमंत्री को महिलाओं के बीच में आकर उनसे बात करते हुए देखा है। प्रधानमंत्री कभी किसी से सवाल नहीं लेते हैं। क्या आप लोगों को कभी प्रधानमंत्री से सवाल पूछने का अवसर मिला।

राफेल पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री?

रॉबर्ट वाड्रा के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि सरकार किसी से भी पूछताछ कर सकती है। उन्होंने कहा कि कानून को सभी के लिए बराबर काम करना चाहिए, प्रधानमंत्री का नाम भी राफेल डील में शामिल है। ऐसे में उनसे भी सवाल होने चाहिए। राहुल ने कहा कि आखिरकार प्रधानमंत्री राफेल मामले पर चुप क्यों हैं?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मेरा मानना है कि हमारे सभी संस्थानों को विचारों की आज़ादी होनी चाहिए, हमें किसी भी सोच को आंख बंद करके स्वीकार नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा ही हमारी शिक्षा प्रणाली का ढांचा होना चाहिए।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement