Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

गौरी लंकेश हत्याकांड में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि हमलावरों की हिट लिस्ट में पत्रकार गौरी लंकेश का नाम दूसरे नंबर पर था, जबकि मशहूर अभिनेता गिरीश कर्नाड इस लिस्ट में पहले नंबर पर थे। इस मामले की जांच कर रही कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच दल (एसआईटी) को एक डायरी मिली है, जिससे ये खुलासा हुआ है।

 

34 लोगों की हिटलिस्ट

एसआईटी ने इस डायरी को एक कट्टरपंथी हिंदुत्व ग्रुप से संबंध रखने वाले मुख्य संदिग्ध के पास से बरामद किया है। इस डायरी में दो लिस्ट बनाए गए थे, जिसमें कुल मिलाकर 34 लोगों के नाम दर्ज हैं। इस लिस्ट में ज्यादातर कर्नाटक और महाराष्ट्र के लोगों के नाम दर्ज हैं। डायरी से पता चलता है कि इसे 2016 में तैयार किया गया था।

राज्य सरकारों ने सुरक्षा की कड़ी

सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने कर्नाटक और महाराष्ट्र समेत उन सभी राज्यों को अलर्ट जारी किया है, जहां के लोगों का नाम इस लिस्ट में दिया गया है। कर्नाटक सरकार ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए लिस्ट में शामिल सभी लोगों को सुरक्षा मुहैया करा दी है। अभिनेता गिरीश कर्नाड (जो इस लिस्ट में नंबर एक पर हैं) की सुरक्षा को लेकर भी राज्य सरकार ने कड़े इंतजाम किए हैं।

 

एसआईटी ने अमोल काले (37) नामक व्यक्ति के पास से कई दस्तावेजों समेत इस डायरी को बरामद किया था। अमोल काले पुणे का बताया जा रहा है। वह हिंदू जनजागृति समिति का पूर्व संयोजक रह चुका है। गौरी लंकेश हत्याकांड में शामिल होने को लेकर अमोल काले को 21 मई को कर्नाटक के दावनगेरे से गिरफ्तार किया गया था। मामले की जांच कर रही एसआईटी का मानना है कि जिस कट्टरपंथी समूह ने गौरी लंकेश की हत्या की थी, ये उनके ऑपरेशन का प्रमुख था।

बता दें कि विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गौरी लंकेश हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है। एसआईटी के मुताबिक, इस हत्याकांड मामले में गिरफ्तार छठे संदिग्ध परशुराम वाघमारे ने ही पत्रकार गौरी लंकेश को गोली मारी थी।

 

एसआईटी के विशेष जांच अधिकारी ने बताया कि गौरी लंकेश, तर्कवादी गोविंद पानसरे और एमएम कलबुर्गी की हत्या में एक ही हथियार का प्रयोग किया गया था। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वाघमारे ने ही लंकेश को गोली मारी थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll

Readers Opinion