Actress Parineeti Chopra is also Going to Marry with Her Rumoured Boy Friend

दि राइजिंग न्यूज़

चेन्नई।

 

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) प्रमुख एम. करुणानिधि चेन्नई के कावेरी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन की वजह से उनकी तबीयत खराब चल रही है। बता दें कि शुक्रवार देर रात अचानक करुणानिधि का रक्तचाप (Blood Pressure) कम हो गया था जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।

 

जुटी समर्थकों की भीड़, बढ़ी सुरक्षा

करुणानिधि के घर और अस्पताल के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। जिसकी वजह से सुरक्षा बढ़ाई गई और अतिरिक्त पुलिसबल तैनात किया गया है। अस्पताल ने करुणानिधि का मेडिकल बुलेटिन भी जारी किया, जिसमें करुणानिधि के आईसीयू में भर्ती होने की जानकारी दी गई है।

मिलने जा सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

करुणानिधि का हालचाल जानने के लिए कई बड़े नेता उनके परिवार से लगातार संपर्क में हैं और उनसे मिलने उनके घर भी जा रहे हैं। अब खबर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनसे मिलने उनके घर जा सकते हैं।

 

आवास पर समर्थकों और नेताओं का तांता

94 वर्षीय करुणानिधि का इलाज चेन्नई स्थित उनके आवास पर ही चल रहा था। करुणानिधि के तबीयत खराब होने की खबर आते ही उनके आवास पर समर्थकों का तांता लग गया। समर्थकों के अलावा शुक्रवार को कमल हासन समेत राज्य के दिग्गज नेता भी उनका हाल जानने घर पहुंचे थे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कन्याकुमारी से सांसद पोन राधाकृष्णन ने जानकारी देते हुए कहा, “अगर समय मिला तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करुणानिधि से मिलने जाएंगे। मैं डॉक्टर कलैंगर से मिलने जा रहा हूं, वह तमिलनाडु के सबसे बड़े नेता हैं। उन्होंने राज्य के लिए 70 साल दिए हैं।”

पीएम मोदी की करुणानिधि से मुलाकात पर राधाकृष्णन ने कहा कि अभी प्रधानमंत्री के आगमन की कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने खुद परिवार के सदस्यों से बातचीत की थी। उन्हें उम्मीद है कि अगर समय रहा तो प्रधानमंत्री निश्चित तौर पर उनसे मिलने आएंगे। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू भी रविवार को चेन्नई पहुंच रहे हैं और वह बीमार करुणानिधि से दोपहर में मुलाकात करेंगे।

 

करुणानिधि के जल्द स्वस्थ होने की कामना

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने भी करुणानिधि के जल्द स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। प्रधानमंत्री ने उनके बेटे स्टालिन और बेटी कनिमोझी से उनका हालचाल जाना और हरसंभव मदद देने की बात भी कही। इसके अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विट कर तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। गौरतलब है कि करुणानिधि को 18 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उन्हें छुट्टी मिल गई थी।

डीएमके नेता अंबूमणी रामदास ने कहा, “डॉक्टर करुणानिधि का इलाज कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे। मैं एमके स्टालिन से मिला और मुझे बताया गया कि उनके शरीर में इंफेक्शन को कम किया जा रहा है और उनकी स्थिति पहले से बेहतर हो रही है।' साथ ही उनके बुखार का लेवल भी गिर रहा है।

 

इससे पहले राज्य के उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम समेत कई मंत्री और AIADMK के वरिष्ठ नेताओं के साथ करुणानिधि का हालचाल जानने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन से भी मुलाकात की। ऐसा पहली बार है कि जब AIADMK के नेता करुणानिधि के गोपालापुरम आवास पर गए। करुणानिधि ने हाल ही में अपना 94वां जन्मदिन भी मनाया है। गुरुवार (26 जुलाई) को डीएमके प्रमुख बने उन्हें ठीक 50 साल भी हो गए।

करुणानिधि पांच पर राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, आज के समय में उनकी गिनती दक्षिण भारत के दिग्गज नेताओं में होती है। अभी तक वह जिस भी सीट पर चुनाव लड़े हैं, उन्होंने हमेशा जीत दर्ज की है। करुणानिधि ने 1969 में पहली बार राज्य के सीएम का पद संभाला था, इसके बाद 2003 में आखिरी बार मुख्यमंत्री बने थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement