Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

सूरत।

 

देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने एक बार फिर नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है। पूर्व पीएम ने आठ नवंबर को काला दिवस बताते हुए उन लोगों को याद किया, जिनकी मौत की खबर नोटबंदी लागू होने से सामने आई थी।

 

गुजरात चुनाव के प्रचार के सिलसिले में सूबे में पहुंचे मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के बाद कतारों में खड़े होने से 100 लोगों की मौत की बात कहते हुए इस पर दुख जताया। उन्होंने कहा, “मैं बहुत दुख के साथ और पूरी जिम्मेदारी से कहता हूं कि 8 नवंबर भारतीय लोकतंत्र और अर्थव्यवस्था के काला दिवस था।”

इससे पहले मनमोहन सिंह ने नोटबंदी की पहली सालगिरह के मौके पर अहमदाबाद में नोटबंदी को सरकार की सबसे बड़ी भूल करार दिया था। उन्होंने नोटबंदी को एक संगठित लूट कहा था। वहीं जब 2016 में नोटबंदी लागू होने के बाद संसद सत्र के दौरान भी मनमोहन सिंह ने कड़े शब्दों में मोदी सरकार के इस फैसले की आलोचना की थी।

 

दरअसल, गुजरात में अगले हफ्ते चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को है, जबकि दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है। गुजरात में बड़ा व्यापारी वर्ग रहता है, ऐसे में कांग्रेस जीएसटी और नोटबंदी के असर को भुनाने की हर मुमिकन कोशिश कर रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस जीएसटी और नोटबंदी को लेकर चुनाव प्रचार में मोदी सरकार को घेर रही है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement