Home Top News Former Indian Prime Minister Manmohan Singh Attacks BJP Government On Demonetization

चुनी हुई सरकारों की अनदेखी कर रही है बीजेपी: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली: नतीजों से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुलाई बैठक

IndVsSri: भारत को जीतने के लिए 216 रनों का लक्ष्य मिला

राजकोट में CM रुपाणी की जीत के लिए जैन समाज के लोगों ने किया हवन

गाजियाबाद: वसुंधरा में 5वीं क्लास के स्टूडेंट से छेड़छाड़ के आरोप में एक अरेस्ट

 “ना जाने कितने दुखों और मौतों की वजह बनी ये नोटबंदी”

Home | 02-Dec-2017 16:30:55 | Posted by - Admin
   
Former Indian Prime Minister Manmohan Singh Attacks BJP Government on Demonetization

दि राइजिंग न्यूज़

सूरत।

 

देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने एक बार फिर नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसा है। पूर्व पीएम ने आठ नवंबर को काला दिवस बताते हुए उन लोगों को याद किया, जिनकी मौत की खबर नोटबंदी लागू होने से सामने आई थी।

 

गुजरात चुनाव के प्रचार के सिलसिले में सूबे में पहुंचे मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के बाद कतारों में खड़े होने से 100 लोगों की मौत की बात कहते हुए इस पर दुख जताया। उन्होंने कहा, “मैं बहुत दुख के साथ और पूरी जिम्मेदारी से कहता हूं कि 8 नवंबर भारतीय लोकतंत्र और अर्थव्यवस्था के काला दिवस था।”

इससे पहले मनमोहन सिंह ने नोटबंदी की पहली सालगिरह के मौके पर अहमदाबाद में नोटबंदी को सरकार की सबसे बड़ी भूल करार दिया था। उन्होंने नोटबंदी को एक संगठित लूट कहा था। वहीं जब 2016 में नोटबंदी लागू होने के बाद संसद सत्र के दौरान भी मनमोहन सिंह ने कड़े शब्दों में मोदी सरकार के इस फैसले की आलोचना की थी।

 

दरअसल, गुजरात में अगले हफ्ते चुनाव होने हैं। पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को है, जबकि दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है। गुजरात में बड़ा व्यापारी वर्ग रहता है, ऐसे में कांग्रेस जीएसटी और नोटबंदी के असर को भुनाने की हर मुमिकन कोशिश कर रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस जीएसटी और नोटबंदी को लेकर चुनाव प्रचार में मोदी सरकार को घेर रही है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news




sex education news