Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्यूज़

आउटपुट डेस्क।

 

इंसान के दिल की पहली टेलीरोबोटिक कोरोनरी सर्जरी गुजरात में सफलाता पूर्वक संपन्न हुई। दिल की बीमारी से जूझ रही एक बुजुर्ग महिला का ऑपरेशन 32 किलोमीटर दूर बैठे विशेषज्ञ ने रोबोट के जरिए किया। इस हार्ट सर्जरी को एक बड़ी स्क्रीन पर मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के साथ मीडिया को दिखाया गया।

 

ऑपरेशन को हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. तेजस पटेल ने गांधीनगर के अक्षरधाम मंदिर में बैठकर किया। हृदय रोग से पीड़ित महिला को अक्षरधाम मंदिर से 32 किलोमीटर दूर अहमदाबाद के एपेक्स हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती किया गया था। जहां रोबोट के जरिए महिला के धमनियो में ब्लॉकेज को खोला गया।

 

रोबोट को निर्देश देने के लिए डॉ पटेल ने 100 एमबी प्रति सेकंड की इंटरनेट लाइन का इस्तेमाल किया था। डॉ. पटेल ने बताया कि अगर 20 एमबी की स्पीड भी होती तो भी कोई दिक्कत नहीं आती। डॉ तेजस के मुताबिक यह प्रक्रिया चिकित्सा जगत में एक नई राह खोलेगी। इस प्रक्रिया के लिए अमेरिका के कोरिंडस वैस्कुलर रोबोटिक्स इंक की कोरपाथ तकनीक को इस्तेमाल में लाया गया था। बताया जा रहा है कि यह प्रक्रिया बेहद महंगी है लेकिन समय के साथ ही सस्ती हो जाएगी।

 

मंदिर को चुनने की खास वजह

डॉ पटेल ने बताया कि अक्षरधाम मंदिर को चुनने को आपरेशन के लिए चुनने की एक खास वजह थी। क्योंकि यह दुनिया का एक खास ऑपरेशन था। जिसके चलते वह एक तरह के मानसिक दबाव में थे। इस लिए वह एक पॉजिटिव एनर्जी चाहते थे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement