Loveratri First Song Release

दि राइजिंग न्यूज़

लिस्बन


मध्य पुर्तगाल के घने जंगलों में भीषण आग लगने से जहां एक ओर 25 लोगों की मौत हो गई है वहीँ दूसरी तरफ इस आग से 20 लोग झुलस गए हैं। ज्यादातर लोगों की मौत कार में जलकर हुई है। पेड्रोगन ग्रैंड के निकाय में कल दोपहर आग भड़क उठी थी। अग्निशमन दल के 500 कर्मचारी और 160 वाहनों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया है।   


लिस्बन के निकट सीविल प्रोटेक्शन मुख्यालय में प्रधानमंत्री एंतोनियो कोस्टा ने कहा, जो हम लोग देख रहे हैं, वह बड़ी दुखद घटना है। अभी तक 25 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी है। यह संख्या अभी और भी बढ़ सकती है। उन्होंने कहा, अभी पहली प्राथमिकता आग पर काबू पाने की है। इसके बाद ही हम समझ पाएंगे कि हुआ क्या था। 


गृह राज्य मंत्री जॉर्ज गोम्स ने इससे पहले बताया था कि मृतकों में 19 लोग स्थानीय नागरिक हैं। आग की वजह से कई गांव प्रभावित हुए हैं लेकिन गोम्स तत्काल इस बात पर टिप्पणी करने की स्थिति में नहीं थे कि आग से कितनी क्षति पहुंची है। राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो लीरिया क्षेत्र में पीडतिों के परिवारवालों से मिलने गए थे। पुर्तगाल में शनिवार को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा चला गया था और यहां लू वाली हवाएं चल रही है। 


यह भी पढ़ें

सवालों पर भड़के लालू, दे डाली गाली 

सलमान का जंग पर बड़ा बयान, पढ़िए क्‍या कहा

"नौकरी नहीं, दोषियों पर कार्रवाई चाहिए"

..तो मोदी के सामने झुक गए केजरीवाल!

झारखंड में अब एक रुपये में होगी रजिस्‍ट्री

राहुल को इतनी जल्‍दी नानी याद आ गईं

सुनिए नवाज़ शरीफ का जवाब..... 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll