Anushka Sharma Sui Dhaaga Memes Viral on Social Media

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

फेसबुक संस्थापक मार्क जकरबर्ग को बुधवार को करारा झटका लगा। महज कुछ घंटों में उनकी दौलत 16.8 अरब डॉलर (तकरीबन 1150 अरब रुपये) घट गई। दरअसल, डाटा सुरक्षा को लेकर यह सोशल मीडिया कंपनी लगातार आलोचना का शिकार हो रही है। इसका असर अब कंपनी की कमाई और मार्क के नेटवर्थ पर भी दिखने लगा है।

 

बुधवार को कंपनी ने दूसरी तिमाही के अपने नतीजे घोषित किए। इसमें सामने आया कि अनुमान के मुताबिक यूजर बेस नहीं बढ़ा है और उसमें काफी कमी आई है। कंपनी की तरफ से इसकी जानकारी वॉल स्ट्रीट को दी गई। इसके अलावा कंपनी के चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर डेविड वेहनर ने यह भी बताया कि आने वाले दिनों में भी ग्रोथ दिख पाना थोड़ा मुश्क‍िल है।

फेसबुक की तरफ से जैसे ही यह सूचना वॉल स्ट्रीट को दी गई, वैसे ही कंपनी के शेयर धड़ाम हो गए। कंपनी के शेयरों में 24 फीसदी की कटौती हुई। इसकी वजह से मार्क जकरबर्ग की दौलत 1150 अरब रुपये घट गई। अगर फेसबुक के शेयरों में गुरुवार को भी यह गिरावट देखने को मिलती है, तो मार्क को और नुकसान झेलना पड़ सकता है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक इससे उनकी दौलत में 13.7 अरब डॉलर (तकरीबन 939 अरब रुपये) की कमी आ सकती है।

 

इससे मार्क की दौलत घटकर 70 अरब डॉलर पर पहुंच सकती है। इस तरह वह दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स और निवेशक वॉरने बफे को पीछे नहीं छोड़ पाएंगे।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll