Akshay Kumar and Priyadarshan Donated to Save Flood Affected People in Kerala

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी सीमा को लांघा है। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में गुरेज सेक्टर के पास आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की। सोमवार देर रात को ही आतंकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। इस मुठभेड़ में भारत के मेजर समेत कुल चार जवान शहीद हो गए हैं। मुठभेड़ में सेना ने चार आतंकियों को भी मौत के घाट उतारा है।

 

घुसपैठ की कोशिशों में आतंकी

बताया जा रहा है कि देर रात से ही कई आतंकवादी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। जिसके बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। उसी समय आतंकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। शहीद जवानों में सेना का एक मेजर भी शामिल है। इस दौरान सेना और आतंकियों के बीच काफी भारी गोलीबारी हुई। सोमवार रात को ही पाकिस्तान ने गोलीबारी शुरू कर दी थी। जिस दौरान आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, पाकिस्तान की सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना इस दौरान मोर्टार भी दाग रही थी।

ये 2003 के समझौते के पास पहली बार है जब पाकिस्तान ने इस इलाके में इस प्रकार मोर्टार दागे हैं और भारत की सेना ने उसे उसी की भाषा में जवाब दिया गया है। आर्मी में सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान की ओर से ये फायरिंग आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए की जा रही है। पाकिस्तान की कोशिश है कि एक तरफ वह भारतीय सेना का ध्यान गोलीबारी कर भटकाए ताकि आतंकी हिंदुस्तान में घुसपैठ कर पाए।

 

गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से इस साल भी कई दफा सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। अभी मई महीने में ही पाकिस्तान ने कई दिनों तक लगातार सीजफायर तोड़ा था। जिसका भारतीय सेना ने   मुंहतोड़ जवाब दिया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने खुद अपील कर इसे रोकनी की बात कही थी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Public Poll