Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

मालदीव में पहले से ही आपातकाल चल रहा है और अब शांत राज्य कहे जाने वाले श्रीलंका में भी इमरजेंसी लगा दी गई है। श्रीलंका में लगातार हिंसा के बाद स्थानीय सरकार ने देशभर में आपातकाल लगाने का ऐलान कर दिया है।

भारतीय टीम कोलंबो में मौजूद

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम इस समय श्रीलंका के दौरे पर है और टी-20 सीरीज का पहला मैच आज शाम को खेला जाना है। हालांकि टीम अभी कोलंबो में है, जबकि हिंसा कैंडी में भड़की है।

सोमवार को लगा कर्फ्यू

तनाव के हालात उस समय पैदा हो गए जब सोमवार को कैंडी शहर में एक बौद्ध अनुयायी की मौत के बाद वहां सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी। इसके बाद वहां कर्फ्यू लगा दिया गया।

पुलिस का कहना है कि कैंडी जिले में सप्ताहांत से ही हिंसा और आगजनी जारी है। इसके बाद से हिंसा देश के अन्य हिस्सों में भी फैलने लगी।

पहले ही वहां सांप्रदायिक हिंसा भड़क चुकी है जो बाद में बेहद खतरनाक साबित हो गई थी। श्रीलंका में करीब 75 फीसदी आबादी बौद्ध सिंघली समुदाय की है, जबकि 10 फीसदी मुसलमानों की आबादी रहती है।

हालांकि सांप्रदायिक हिंसा को लेकर देश के शीर्ष स्तर से कुछ भी नहीं कहा गया है। राष्ट्रपति सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पूरे मामले पर अभी कुछ नहीं कहा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement