Home Top News Election Commission Banned The Usage Of Pappu Word For Election Campaign

1984 दंगे: सज्जन कुमार को राहत, बेल रद्द करने की SIT की मांग खारिज

PNB घोटाला: गिरफ्तार 12 आरोपियों से CBI की पूछताछ जारी

पुलिस ने वीके जैन का बयान बदलवाया: AAP नेता संजय सिंह

पटना: कोतवाली पुलिस ने 50 लाख कैश के साथ 2 युवक को पकड़ा

नीरव मोदी पर IT की कार्रवाई, हैदराबाद में गीतांजलि ग्रुप की SEZ यूनिट ज़ब्त

गुजरात चुनाव:“पप्पू” शब्द के इस्तेमाल पर लगी रोक!

Home | 15-Nov-2017 10:25:26 | Posted by - Admin
   
Election Commission Banned the Usage of Pappu Word for Election Campaign

दि राइजिंग न्यूज़

गांधीनगर।

 

चुनाव आयोग ने भाजपा पर गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए इलेक्ट्रॉनिक विज्ञापनों में “पप्पू” शब्द का इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है। ज्ञात हो कि BJP मुख्य विपक्ष दल कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी का उपहास उड़ाने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल करती रही है।

 

EC के आदेश की पुष्टि करते हुए BJP के सूत्रों ने बताया कि चुनाव प्रचार के लिए तैयार किए जा रहे विज्ञापनों में किसी खास व्यक्ति को निशाना बनाने वाले शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा।

सूत्रों के अनुसार, गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अधीन मीडिया कमिटी ने पार्टी द्वारा पिछले महीने पेश किए गए विज्ञापनों की स्क्रिप्ट में इस्तेमाल कुछ शब्दों पर आपत्ति जताई थी। BJP के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, "चुनाव प्रचार से जुड़ी कोई भी सामग्री तैयार करने से पहले हमें मंजूरी लेने के लिए उसे गुजरात CEO की मीडिया कमिटी को भेजना पड़ता है। कमिटी ने विज्ञापन की स्क्रिप्ट में पप्पू शब्द को अपमानजनक करार देते हुए आपत्ति जताई। हमें इसे हटाने या उसकी जगह कोई दूसरा शब्द इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया है।"

 

उन्होंने बताया कि पार्टी चुनाव प्रचार सामग्री में से इसकी जगह दूसरे शब्द का इस्तेमाल करेगी और नई स्क्रिप्ट EC की मंजूरी के लिए भेजी जाएगी।

 

उन्होंने कहा, "विज्ञापन की स्क्रिप्ट में पप्पू शब्द का इस्तेमाल सीधे-सीधे किसी के लिए नहीं किया गया था, इसलिए हमने आयोग से इस पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया। लेकिन आयोग ने हमारा अनुरोध ठुकरा दिया। इसलिए अब हम इस शब्द की जगह कोई दूसरा शब्द इस्तेमाल करेंगे।"

 

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news