Home Top News Earth Quake Strikes The Areas Of North India

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

भूकंप के झटकों से हिला उत्तर भारत, मौसम भी बदला

Home | Last Updated : May 09, 2018 05:18 PM IST

Earth Quake Strikes The Areas of North India


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बुधवार शाम दिल्ली-NCR में मौसम अचानक बदल गया, तभी करीब सवा चार बजे भूकंप के झटके से लोग दहशत में आ गए। USGS के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.2 थी और इससे अफगानिस्तान, ताजिकिस्तान और पाकिस्तान का क्षेत्र ज्यादा प्रभावित हुआ है।

 

भूकंप का केंद्र ताजिकिस्तान के इसकासिम से 36 किमी उत्तर पश्चिम में 111.9 किमी गहराई में था। हिमाचल के कुल्लू और शिमला में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। जम्मू और कश्मीर के लोगों ने भी ये झटके महसूस किए हैं। भारत के साथ-साथ अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। पाकिस्तान के इस्लामाबाद समेत कई शहरों में भी झटके महसूस किए गए हैं।

वहीं, दिल्ली के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के साथ हल्की बारिश भी हुई है। आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में पिछले 2 दिनों से धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चल रही हैं।


बारिश और तूफान का अलर्ट

बुधवार को ही हरियाणा के भिवानी समेत कई इलाकों में बारिश के साथ-साथ ओले भी पड़े। शाम में दिल्ली के अधिकांश क्षेत्रों सहित झज्जर, रोहतक, भिवानी, पलवल, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, खुर्जा, बावल, सोनीपत, बागपत, अलीगढ़, नोएडा, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर व आसपास के क्षेत्रो में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई गई है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...