Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

आज इंडिगो को अपनी 47 फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ी। डीजीसीए के निर्देशों के बाद इंडिगो को अपने नौ एयरबस 320 इंजन को ग्राउंडेड करना पड़ा है।

बता दें कि इंडिगो के पास 32 नियो विमान हैं, जिनमें से अभी नौ ग्राउंडेड हैं। वहीं गो एयर के पास 13 एयरबस 320 नियो विमान हैं, इनमें से तीन को ग्राउंडेड कर दिया गया है। ये फ्लाइट्स रद्द होने के कारण टिकट के दाम में भी काफी बढ़ोतरी हो गई है। दिल्ली से मुंबई की सीधी फ्लाइट का दाम करीब 15000 रुपए तक पहुंच गया है।

गौरतलब है कि सोमवार को लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान के एक इंजन में खराबी आने की वजह से उसे अहमदाबाद लौटना पड़ा था। एयरबस ए R320 नियो विमान में 186 यात्री सवार थे और यह आपात स्थिति में सुबह तकरीबन 10 बजकर चार मिनट पर अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरा था।

अहमदाबाद एयरपोर्ट के मुताबिक, प्रैट एंड व्हिटनी नियो इंजन द्वारा संचालित यह विमान करीब 40 मिनट की उड़ान भरने के बाद अहमदाबाद लौट गया था।

इस घटना के सामने आने के बाद ही विमानन नियामक डीजीसीए ने इंडिगो और गो एयर को 11 एयरबस 320 नियो विमानों की उड़ानों को तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया था। इन विमानों में एक खास श्रृंखला के प्रैट एंड व्हिटनी इंजन लगा है।

पिछले एक महीने से भी कम समय में बीच हवा में इंजन के काम करना बंद करने की तीन घटनाओं के बाद यह कदम उठाया गया है। ऐसे विमानों में सुरक्षा को लेकर चिंतित नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने यह निर्णय इंडिगो के ए320 नियो विमान का आसमान में इंजन फेल हो जाने की घटना के कुछ ही घंटे में लिया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement