Ali Fazal to be a Part of Bharat

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने पर तेलगु देशम पार्टी (टी़डीपी) बगावत पर उतारू हो गई है। टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए से अलग होने के संकेत दिए हैं। बताया जा रहा है कि मोदी सरकार में शामिल पार्टी के दो मंत्रियों को इस्तीफा देने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। केंद्र सरकार के मांग न मानने पर टीडीपी विधायक और एमएलसी बीजेपी से गठबंधन खत्म करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर केंद्र सरकार हमारी शर्तें नहीं मानती है तो वह एनडीए गठबंधन का हिस्सा नहीं रहेंगे।

 

मोदी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को टी़डीपी के विधायकों और एमएलसी ने बैठक की थी। इस बैठक में पार्टी नेताओं ने मांग न मानने पर एनडीए गठबंधन से अलग होने की मांग की। इस बैठक में 125 विधायक और 34 एमएलसी शामिल हुए। इसके चलते आंध्र प्रदेश के सीएम सीएम चंद्र बाबू नायडू एनडीए से अलग होने का फैसला ले सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि अगले कुछ दिन में ही टी़डीपी पार्टी के नेता और मोदी कैबिनेट में मंत्री इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि आंध्र प्रदेश की सरकार केंद्र सरकार से विशेष राज्य का दर्जे दिए जाने की मांग कर रही है। मंगलवार को टीडीपी नेताओं ने सरकार के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन में राहुल गांधी भी शामिल हुए थे।

 

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कांग्रेस सरकार 2019 में सत्ता में आती है तो वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी। राहुल ने कहा कि आंध्र प्रदेश की जनता की भलाई के लिए मोदी सरकार को आंध्र प्रदेश राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देना चाहिए।   

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll