Home Top News Dispute Between Congress Party On Manishankar Aiyyar Pakistan Love Statement

बिहार म्यूजियम के डिप्टी डायरेक्टर ने डायरेक्टर से की मारपीट

मायावती के बयान से साफ, गठबंधन बनेगा- अखिलेश यादव

कश्मीरः पूर्व मंत्री चौधरी लाल सिंह के भाई को तलाश रही पुलिस, CM के अपमान का केस

गुजरातः आनंद जिले के पास सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत

देवेंद्र फडणवीस बोले, पिछले तीन साल में 7 करोड़ शौचालय बने

अय्यर को पार्टी से निकालों: कांग्रेसियों की मांग

Home | Last Updated : Feb 13, 2018 01:30 PM IST

Dispute Between Congress Party on Manishankar Aiyyar Pakistan Love Statement


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कांग्रेस से निलंबित मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान में दिए गए बयान पर उनकी ही पार्टी के अंदर से विरोध के स्वर आए हैं। कांग्रेस पार्टी सचिव और पूर्व सांसद हनुमंत राव इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखेंगे। हनुमंत राव राहुल से मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निकालने की मांग करेंगे।

 

हनुमंत राव का मानना है कि गुजरात चुनाव के दौरान भी अय्यर के बयान से पार्टी को चुनाव में नुकसान हुआ था। उसके बाद उन्हें निलंबित किया गया, लेकिन फिर भी वह नहीं सुधरे हैं। अब पाकिस्तान में उन्होंने उल्टा बयान दिया है।

हनुमंत राव का कहना है कि अय्यर के इस प्रकार के बयान से कांग्रेस को कर्नाटक चुनावों में भी नुकसान हो सकता है। इसलिए मणिशंकर अय्यर को तुरंत प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर देना चाहिए।

 

क्या है अय्यर का बयान?

आपको बता दें कि सोमवार को अय्यर ने भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में बातचीत की पहल को लेकर PAK की तारीफ की थी। कराची में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे अय्यर ने कहा था कि मैं पाकिस्तान से प्यार करता हूं क्योंकि मैं भारत से भी प्यार करता हूं। मणिशंकर अय्यर ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुद्दों के समाधान के लिए निर्बाध बातचीत की पैरवी की है।

इस कार्यक्रम के दौरान अय्यर ने कहा, ‘‘भारत-पाकिस्तान मुद्दों को हल करने के लिए एक ही रास्ता है और यह रास्ता निर्बाध बातचीत का है।’’ अय्यर ने बातचीत के जरिए मुद्दों को हल करने की कोशिश के लिए पाकिस्तान की सराहना की और कहा कि नई दिल्ली के पास यह नीति नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि अब वक्त की जरूरत है कि भारत और पाकिस्तान दोनों साथ में आएं और बातचीत शुरू करें। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और भारत में विवाद को दूर करने का एक ही उपाय है, वह सिर्फ बातचीत है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...