Mallika Dua Slams Speaking on Pulwama Terror Attack

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा दिलाने के लिए आम आदमी एक बार फिर पूरा जोर लगा रही है। आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ हुई विधायकों और मंत्रियों की बैठक के बाद विधानसभा में भी ये मुद्दा छाया रहा।

 

विधानसभा में आप द्वारा पूर्ण राज्य का मुद्दा उठाए जाने पर बीजेपी के विधायकों ने पानी और लोकपाल बिल के विषय पर सरकार से जवाब मांगा तो उन्हें सदन से बाहर कर दिया गया। मालूम हो कि आज दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र का चौथा दिन है। यह सत्र विशेष रूप से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के मकसद से ही बुलाया गया है। सोमवार को जब मंत्री राजेंद्र गौतम ने इस विषय पर चर्चा शुरू की तो भाजपा विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया।

भाजपा विधायक सदन में दिल्ली के लोगों को पानी देने के लिए नारे लगाते रहे। “दिल्ली को पानी दो” नारे लगाते लगाते भाजपाई वेल तक पहुंच गए। इसके अलावा उन्होंने जन लोकपाल बिल का मुद्दा भी उठाया। बीजेपी विधायकों का विरोध देख आम आदमी पार्टी के कुछ विधायक भी वेल तक पहुंच गए और उनमें बहस शुरू हो गई। आप विधायकों ने बीजेपी विधायकों को सदन से बाहर भेजने की मांग की, जिसके बाद बाउंसरों की मदद से उन्हें बाहर कर दिया गया।

 

कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी। रविवार को इस संबंध में अरविंद केजरीवाल ने पार्टी नेताओं की बैठक भी बुलाई थी। जिसमें पूर्ण राज्य के दर्जे पर चर्चा हुई थी।

अरविंद केजरीवाल ने बैठक में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर केंद्र दिल्ली सरकार को 1 साल के लिए 40 हजार करोड़ रुपये देती है, तो उनकी सरकार 5 साल के अंदर दिल्ली के एक-एक आदमी को घर दे देगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement