Home Top News Delhi Mahila Ayog Adhyaksh Swati Maliwal Goes For Anshan For Women Safety

छत्‍तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने 9 नक्‍सलियों को गिरफ्तार किया

आसाराम केस: गृह मंत्रालय ने राजस्थान, गुजरात और हरियाणा को जारी की एडवाइजरी

कास्‍टिंग काउच पर रणबीर कपूर ने कहा- मैंने कभी इसका सामना नहीं किया

कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया ने किया नामांकन दाखिल

तेलंगाना: जीडीमेटला इलाके के गोदाम में लगी आग

स्वाति मालीवाल के अनशन का चौथा दिन, दिल्ली पुलिस से महसूस कर रहीं ख़तरा 

Home | Last Updated : Apr 16, 2018 10:50 AM IST
   
Delhi Mahila Ayog Adhyaksh Swati Maliwal goes for Anshan for women safety

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रही घटनाओं के मुद्दे पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पिछले चार दिनों से राजघाट पर अनशन पर बैठी हैं। सोमवार सुबह स्वाति मालीवाल का चेकअप करने के लिए मेडिकल टीम राजघाट पहुंची लेकिन उन्होंने चेकअप नहीं करने दिया। हालांकि, सोमवार सुबह मालीवाल राजघाट से बाहर आईं। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस PMO के इशारे पर उनका अनशन तुड़वाने का काम कर रही है।

“मैं बिल्कुल ठीक हूं”

मालीवाल का कहना है कि वो बिल्कुल ठीक हैं। उनके मुताबिक, दिल्ली पुलिस जबरदस्ती उनका अनशन तुड़वाने की कोशिश कर रही है। स्वाति ने आरोप लगाया कि कुछ पुलिसवालों ने उनसे कहा है कि उनका अनशन तुड़वाने के लिए सीधा पीएम ऑफिस से निर्देश मिले हैं।

 

“मोदी जी महिलाओं को कमज़ोर समझते हैं क्या”

स्वाति ने बताया कि अभी उनका कीटोन लेवल उतना ही है जितना चार दिन के अनशन के बाद होना चाहिए। मालीवाल के मुताबिक, मोदी महिलाओं को कमजोर समझते हैं। स्वाति ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से एक मेडिकल टीम के गठन की अपील की है। जो उनका चेकअप करे, उन्हें किसी से खतरा नहीं है बस दिल्ली पुलिस से सुरक्षा दिलवाई जाए।

दरअसल, सोमवार सुबह-सुबह अनशन स्थल पर भारी पुलिस बल आया जिसके चलते अनशन स्थल पर सबको फिर इस बात को आशंका हुई कि शायद पुलिस मालीवाल को अनशन स्थल से हटाने आई है। सोमवार सुबह स्वाति मालीवाल राजघाट गईं और वहां कुछ देर के लिए ध्यान लगाने के लिए बैठ गईं। मालीवाल जब राजघाट में मौजूद थीं उसी वक़्त दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ राजघाट के अंदर गए।

 

केजरीवाल भी पहुंचे थे अनशन में

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी रविवार को समता स्थल पहुंचे थे और स्वाति का समर्थन किया। केजरीवाल ने कहा कि बलात्कार खत्म करने का मुद्दा देश का मुद्दा है। अनशन में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि मैं एक बाप हूं अपनी बेटी की सुरक्षा के लिए आया हूं। दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि एक ऐसा सिस्टम बनना चाहिए कि बलात्कार करने से लोग डरें।


" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...






खबरें आपके काम की