Thugs of Hindostan Katrina Kaif Look Motion Poster Released

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

अगले तीन-चार साल में आपके डेबिट-क्रेडिट और एटीएम कोर्ट किसी काम के नहीं रहेंगे। ये हम नहीं बल्कि नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा है। शनिवार को उन्‍होंने कि आने वाले तीन-चार साल में ये कार्ड किसी काम के नहीं रहेंगे, क्योंकि लोग अपने मोबाइल फोन से ही वित्तीय लेन-देन करेंगे।

 

 

 

उन्‍होंने कहा कि भारत ऐसा देश है, जहां 72 फीसदी आबादी 32 साल से कम की है। इसलिए भारत अमेरिका और यूरोप की तुलना में आगे रहेगा, क्योंकि वहां की आबादी 2040 तक बूढ़ी होने लगेगी। अमिताभ एमिटी यूनिवर्सिटी नोएडा के कैंपस में सम्मान के तौर पर डॉक्टरेट की डिग्री ग्रहण करने पहुंचे थे।

 

 

अमिताभ ने कहा कि भारत दुनिया का एक मात्र देश है, जहां एक अरब बायोमेट्रिक, मोबाइल फोन और बैंक अकाउंट हैं। इसलिए भविष्य में आमूल-चूल बदलाव करने वाला एकमात्र देश होगा। ज्यादातर लेन-देन मोबाइल पर होगा और यह चलन तेजी से बढ़ रहा है।

 

 

वहीं अभी देश की अर्थव्यवस्था 7.5 फीसदी की रफ्तार से बढ़ रही है, लेकिन हमारी चुनौती इसे 9-10 प्रतिशत तक ले जाना है। उन्होंने कहा कि भारत इस वक्त बदलाव के दौर से गुजर रहा है। ऐसा इतिहास में पहले नहीं हुआ था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement