Box Office Collection of Raazi

दि राइजिंग न्‍यूज

मुंबई।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्‍या की साज़िश का खुलासा होने के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जान से मारने की धमकी मिली है। महाराष्ट्र गृह विभाग को दो पत्र मिले हैं जिसमें न सिर्फ मुख्यमंत्री बल्कि उनके परिवार और गढ़चिरोली में नक्सलियों को निशाना बनाने वाले पुलिस अधिकारियों को खत्म करने की धमकी दी गई है। इसके बाद मुख्यमंत्री और उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि फडणवीस और उनके परिवार सहित नक्सल विरोधी मुहिम में शामिल पुलिस अधिकारियों को जान से मारने की धमकी भरे दो पत्र मिले हैं। इस पत्र में कहा गया है कि आप हमारे लोगों को मार कर मार्क्सवाद के विचार को खत्म नहीं कर सकते। गढ़चिरोली में जो भी हुआ उसका हिसाब जरूर लिया जाएगा।

पुलिस के पास कार्रवाई के लिए भेजा पत्र

हालांकि पत्र किसने भेजा है, इसका कोई जिक्र नहीं है लेकिन, पुलिस को आशंका है कि यह पत्र नक्सलियों की ओर से भेजा गया है। इसके मद्देनजर भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से भी पूछताछ की जाएगी। इस बारे में मुख्यमंत्री फडणवीस ने सिर्फ इतना कहा कि पत्र पुलिस के पास कार्रवाई के लिए भेजा गया है।

सुरक्षाबलों ने ढेर किए थे 37 से अधिक नक्‍सली

गौरतलब है कि बीते अप्रैल महीने में गढ़चिरोली में सुरक्षाबलों ने नक्सल विरोधी अभियान चलाया था जिसमें 37 से अधिक नक्सली मारे गए थे। मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में इंद्रावती नदी के किनारे लाशों के मिलने का सिलसिला कई दिनों तक जारी था। इससे नक्सलियों की कमर टूट गई थी जिससे पुलिस को यह अंदाजा था कि इसके विरोध में नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। लेकिन, यह आशंका नहीं थी कि सीधे मुख्यमंत्री को धमकी दी जाएगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll