Home Top News Crpf Jawan Jeet Singh Pm Narendra Modi Video

काले धन और भ्रष्टाचार पर हमारी कार्रवाई से कांग्रेस असहज: अरुण जेटली

मुंबई के पृथ्वी शॉ बने दिलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी

दिल्ली में बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई

31 अक्टूबर को रन फॉर यूनिटी का आयोजन होगा: अरुण जेटली

एक निजी संस्था ने हनीप्रीत का सुराग देने वाले को 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

बीएसएफ के बाद सीआरपीएफ जवान का झलका दर्द

Home | 12-Jan-2017 12:58:56 PM
     
  
  rising news official whatsapp number
  • पीएम नरेंद्र मोदी को बताया जवानों का दर्द

crpf jawan jeet singh pm narendra modi video


दि राइजिंग न्‍यूज

12 जनवरी, नई दिल्ली।

बीएसएफ के जवान तेज बहादुर के सोशल मीडिया में वीडियो का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि एक और सीआरपीएफ के जवान जीत सिंह का वीडियो सामने आ गया है। इसमें जवान ने प्रधानमंत्री से गुजारिश की है कि पैरामिलिट्री फोर्सेज के जवानों को भी वे सारी सुविधाएं मिलनी चाहिए जो सेना के जवानों को मिलती हैं। इनका दर्द है जब इनके भी जवान सरहद पर गोली खाते है देश के भीतर आंतकवादियों और माओवादियों से लड़ते हैं तो फिर सुविधाओं के मामले में उनके साथ भेदभाव क्यों किया जाता है।

कहा जा रहा है कि यह वीडियो 16 अक्टूबर 2016 का है। 2004 के बाद से पैरा मिलिट्री फोर्सेज के जवानों को पेंशन नहीं दी जाती और न ही आतंकवादी कार्रवाई में मरने के बाद शहीद का दर्जा दिया जाता है। 

 

हमारे साथ भेदभाव क्यों किया जाता है

देश के पीएम मोदी तक एक संदेश पहुंचाना चाहता हूं। हम लोग सीआरपीएफ वाले इस देश में कौन-सी ड्यूटी है, जो नहीं करते। लोकसभा चुनाव से लेकर पंचायत चुनाव तक और मंदिर से लेकर मस्जिद तक ड्यूटी करते हैं। भारतीय सेना और अर्द्धसैनिक बलों को मिलने वाली सुविधाओं में इतना अंतर है कि आप सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे। हमारे दुख को समझने वाला कोई नहीं है।

सेना को पेंशन मिलती है, हमारी पेंशन भी बंद है। 20 साल बाद नौकरी छोड़कर जाएंगे तो क्या करेंगे। एक्स सर्विस मैन का कोटा, कैंटीन और मेडिकल की सुविधा भी नहीं है। सेना को मिल रही सुविधाओं से हमें ऐतराज नहीं है, उन्हें मिलनी चाहिए। लेकिन हमारे साथ भेदभाव क्यों हो रहा।

 

बीएसएफ जवान ने लिखी गृहमंत्रालय को चिट्ठी

बीएसएफ जवान तेजबहादुर यादव के शिकायती वीडियो का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि एक और BSF जवान की चिट्ठी सामने आई है, जिसने नए सिरे से कई सवाल खड़े कर दिए हैं। नौ पन्नों की यह गोपनीय चिट्ठी केंद्रीय गृहमंत्री को संबोधित कर लिखी गई है, और इस खत में जवान ने खाने से लेकर, कपड़े, रहने की सुविधा, और ड्यूटी के घंटों पर सवाल उठाए हैं।

 

बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने उठाया था खाने को लेकर सवाल

इससे पूर्व बीएसएफ के जवान तेज बहादुर का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने सीमा पर जवानों को मिल रहे खाने पर सवाल उठाया था। इस मामले को लेकर जांच चल रही है। वहीं केंद्र ने सीमा से लगी पोस्टों पर डाइटिशियन भेजने का फैसला किया है।



जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

संबंधित खबरें

HTML Comment Box is loading comments...

 


Content is loading...



What-Should-our-Attitude-be-Towards-China


Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll



Photo Gallery
जय माता दी........नवरात्र के लिए मॉ दुर्गा की प्रतिमा को भव्‍य रूप देता कलाकार। फोटो - कुलदीप सिंह

Flicker News


Most read news

 



Most read news


Most read news


खबर आपके शहर की