Box Office Collection of Race 3

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सिंगापुर-मलेशिया दौरे पर में हैं। सिंगापुर में उन्होंने आइआइएम के एलुमनी छात्रों से मुलाकात की जहां कई मुद्दों पर खुलकर बात की। राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी के हत्यारों को पूरी तरह से माफ कर दिया है।

बता दें कि राहुल गांधी के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या का आरोप श्रीलंका के आतंकी संगठन लिट्टे पर लगा था, तब प्रभाकरन लिट्टे चीफ था। राजीव की हत्या 1991 में हुई थी।

राहुल ने अपने पिता के हत्यारों को माफ करने के सवाल पर कहा, हम कई सालों तक बहुत परेशान और दुखी रहे। हम बहुत गुस्सा भी थे, लेकिन फिर हमने किसी तरह...असल में पूरी तरह से उन्हें माफ कर दिया। उन्‍होंने कहा कि जब आप यह महसूस करते हैं कि यह विचारों के टकराव के नतीजे में हुई घटनाएं थी तो आपको चीजें समझ में आती हैं।

राहुल ने कहा कि जब उन्होंने टीवी पर प्रभाकरन की लाश देखी तो उनके मन में दो तरह के विचार आए, पहला- इस आदमी के साथ इस तरह का व्यवहार क्यों किया गया? दूसरा- मुझे उसके बच्चों पर दया आई, सहानुभूति हुई?

 

 

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि उन्होंने और उनकी बहन ने यह झेला है, हिंसा देखी है, इसलिए वे किसी भी सूरत में हिंसा को पसंद नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, हम दोनों भाई-बहन किसी से नफरत नहीं कर पाते हैं। हम सबको पता था कि पापा और दादी की जान जा सकती है। अगर आप राजनीति में गलत ताकतों से टकराते हैं, किसी चीज के लिए खड़े होते हैं तो आपकी मौत तय है। यह साफ है।

राहुल गांधी का कहना है कि राजनीति में कुछ ताकतें नजर नहीं आती हैं। ये ताकतें काफी बड़ी होती हैं और आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं, लेकिन आपको नजर नहीं आतीं। उन्होंने कहा, मेरी दादी ने पहले कह दिया था कि उनकी मौत होने वाली है। मेरे पापा को मैंने कहा था... उनकी जान जा सकती है।

छात्रों से बात करते हुए राहुल ने इस मुद्दे को आज की राजनीति से जोड़ते हुए कहा कि भविष्य की रणनीति के लिए वर्तमान के प्रश्नों का हल ढूंढना ही समाधान है। इन प्रश्नों के जवाब ढूंढने के लिए हमें जनता के बीच जाना होगा। उनसे चर्चा करके ही समाधान ढूंढा जा सकता है। राहुल ने कहा कि बीजेपी देश के महत्वपूर्ण सवालों पर सबको एक साथ नहीं रखना चाहती।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll