Sapna Chaudhary Joins Congress

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

शुक्रवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी। इसमें असम, मेघालय, नगालैंड, सिक्किम, तेलंगाना और यूपी (एक सीट) की 18 सीटें हैं। जारी लिस्ट में पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया का नाम भी शामिल है। लगातार इंटरनल सर्वे में पीएल पुनिया का नाम आने पर भी वह यह मांग कर रहे थे कि तनुज पुनिया को टिकट दिया जाए। आखिरकार कांग्रेस आलाकमान ने तनुज पुनिया के नाम पर मुहर लगाते हुए टिकट दे दिया है।

पार्टी की जारी लिस्ट में तेलंगाना की 17 सीटों में से पांच पर कांग्रेस ने उम्मीदवार के नाम का खुलासा कर दिया है। आदिलाबाद (एसटी) से रमेश राठौड़, पेड्डापल्ले (एससी) से ए. चंद्रशेखर, करीमनगर से पूनम प्रभाकर, जहीराबाद से के. मदनमोहन राव, मेदक से गली अनिल कुमार, मल्काजगिरि से ए. रेवंत रेड्डी, चेवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और महबूबाबाद से पोरिका बलराम नाइक के नाम फाइनल किए गए हैं।

वहीं, मेघालय की दोनों सीटों और सिक्किम की एक सीट पर भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है। जिसमें मेघालय की शिलांग (एसटी) सीट से विंसेंट पाला, तुरा (एसटी) सीट से डॉ. मुकुल संगमा और सिक्किम से भरत बेसनेट के नामों पर मुहर लगाई गई है।

 

 

इससे पहले कांग्रेस उम्मीदवारों की जारी दूसरी सूची में 21 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए थे। इनमें से 16 नाम उत्तर प्रदेश और 5 महाराष्ट्र से हैं। पार्टी ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर को मैदान में उतारा है। वहीं, हाई प्रोफाइल मानी जाने वाली सुल्तानपुर सीट से संजय सिंह को मौका दिया गया है।  

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement