Home Top News Communal Tension In Maharashtra Due To Clash Between Two Groups

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

महाराष्ट्रः सुलग उठा औरंगाबाद, 1 की मौत-25 घायल

Home | Last Updated : May 12, 2018 10:28 AM IST

Communal Tension in Maharashtra Due To Clash Between Two Groups


दि राइजिंग न्यूज़

मुंबई।

 

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में बीती रात दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी। औरंगाबाद के पुराने इलाके में अभी भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को एक झगड़े ने दोनों समुदायों के बीच हिंसक झड़प का रूप ले लिया। इसके बाद सांप्रदायिक हिंसा शहर के गांधीनगर, राजाबाजार और शाहगंज इलाकों में भी फैल गई। हिंसा में एक युवक की मौत हो गई है।

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार की रात से ही रह-रहकर हिंसक झड़पें जारी हैं और प्रभावित इलाकों में दोनों समुदायों के लोगों ने जमकर पत्थरबाजी की और दुकानों में आगजनी की। हिंसक झड़प में अब तक 25 लोग जख्मी हुए हैं, जिसमें 15 पुलिसकर्मी हैं। पुलिस के कई अधिकारी भी घायल हुए हैं।

पुलिस ने दंगाइयों पर काबू पाने के लिए गोलीबारी भी की, जिसमें एक बच्चा घायल हुआ है। हिंसा पर काबू पाने के लिए औरंगाबाद के पुराने हिस्से में बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है और धारा 144 लागू कर दी गई है।

पुलिस का कहना है कि अब तक यह पता नहीं चल सका है कि हिंसा किस बात को लेकर भड़की। कहा जा रहा है कि अवैध रूप से लगाई गई पानी की पाइप लाइन काटने में भेदभाव के चलते यह झगड़ा शुरू हुआ। वहीं व्यावसायिक वर्चस्व की बात भी सामने आ रही है। फिलहाल शहर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है और तनाव जैसी स्थिति बनी हुई है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...