Salman Khan father Salim Khan Support MeToo Campaign in Bollywood

दि राइजिंग न्‍यूज

रायपुर।

 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत अन्य की मौजूदगी में रामदयाल को बीजेपी में शामिल कराया गया। इसके कांग्रेस के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है।

बता दें कि सूबे के मुख्यमंत्री रमन सिंह चौथी बार सरकार बनाने की कोशिश में हैं। इसके चलते दूसरी पार्टी के दिग्गज नेताओं को अपने पाले में लाने की जोर आजमाइश चल रही है। रामदयाल उइके छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले की पाली-तानाखार विधानसभा सीट से विधायक हैं। इस सीट को कांग्रेस का मजबूत दुर्ग माना जाता है।

पिछले 15 वर्षों से प्रदेश की सत्ता पर काबिज बीजेपी यहां कांग्रेस को हराने में विफल रही है। साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी यहां तीसरे नंबर पर रही थी, जबकि कांग्रेस की टिकट पर रामदयाल उइके ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी को करीब 19 हजार वोट से शिकस्त दी थी। रामदयाल उइके को 69,450 वोट मिले थे, जबकि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी हीरा सिंह मरकाम को 40,637 वोट मिले थे।  

इसके अलावा बीजेपी के श्यामलाल मारवी को 33397 वोट मिले थे। साल 2008 में परिसीमन के बाद पाली-तानाखार विधानसभा सीट अस्तित्व में आई। इसके बाद हुए चुनाव में कांग्रेस के जयसिंह अग्रवाल विधायक बने थे। ये इलाका बिलासपुर, सूरजपुर और कोरिया जिले की सरहद से लगा हुआ है।  

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं, जिसमें से 10 सीटें एससी और 29 सीटें एसटी के लिए आरक्षित हैं।  

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement