Home Top News BJP Slams Over Congress Leader P Chidambaram

ग्वालियरः ट्रेन में लगी आग में 33 डिप्टी कलेक्टर ट्रेनिंग करके लौट रहे थे, यात्री सुरक्षित

दिल्ली: लैंडफिल साइट्स को लेकर NGT ने सुनवाई जुलाई तक टाली

ओडिशा: ब्रह्मोस मिसाइल का सफलता परीक्षण किया गया

J-K: अरनिया में गोलीबारी बंद, इलाके में यातायात बहाल

उन्नाव रेप केस: 30 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई

“कांग्रेस के नवाज शरीफ हैं पी चिदंबरम”

Home | Last Updated : May 13, 2018 03:34 PM IST

BJP Slams Over Congress Leader P Chidambaram


दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर आयकर विभाग की चार्जशीट के बाद बीजेपी ने बड़ा हमला किया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आरोप लगाया है कि चिदंबरम की 3 अरब डॉलर की संपत्ति विदेश में है। वहीं, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चिदंबरम को कांग्रेस का नवाज शरीफ करार दिया है।

 

शुक्रवार को आयकर विभाग ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ 4 चार्जशीट दायर कीं। आयकर विभाग ने चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति, पत्नी नलिनी और बहू श्रीनिधि के खिलाफ कालाधन मामले में चार्जशीट दायर की। चिदंबरम एवं उनके परिवार पर करीब नौ करोड़ रुपये की विदेशी संपत्ति का खुलासा न करने को लेकर यह चार्जशीट दाखिल की गई है। बताया जाता है कि इंपोजिशन ऑफ टैक्स ऐक्ट, 2015 के तहत विभाग ने चेन्नई की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है।

आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद बीजेपी ने कांग्रेस की घेराबंदी की। पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस से जवाब मांगा और फिर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर यूपीए पर कालेधन के खिलाफ ठोक कदम न उठाने का आरोप लगाया।

 

शाह ने किया ट्वीट

अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि विदेश में अवैध संपत्ति और बैंक खाते रखने के लिए ब्लैक मनी एक्ट के तहत चिदंबरम और उनके परिवार पर 4 चार्जशीट दायर की गईं। आयकर विभाग ने चिदंबरम की प्रॉपर्टी का अनुमान 3 अरब डॉलर लगाया है।

शाह ने आगे लिखा, “यह बताता है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन वित्त मंत्री पी। चिदंबरम ने कालाधन के खिलाफ लड़ने के लिए एसआईटी गठन से कदम क्यों खींच लिए।” उन्होंने ये भी लिखा कि कालाधन के खिलाफ मोदी सरकार ने सबसे पहले एसआईटी गठन करने का निर्णय लिया था।

 

रक्षा मंत्री ने की नवाज शरीफ से तुलना

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पी. चिदंबरम को कांग्रेस का नवाज शरीफ तक कह डाला। दरअसल, नवाज शरीफ को विदेशी संपत्ति के मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से हाथ धोना पड़ा है। उन्होंने कहा कि चिदंबरम ने अपनी विदेशी संपत्ति का खुलासा नहीं किया। उनके पास यूके में 5.73 करोड़ और अमेरिका में 3.78 करोड़ की संपत्ति है। रक्षा मंत्री ने ये भी आरोप लगाया कि 21 विदेशी बैंकों में चिदंबरम की संपत्ति है।

राहुल से मांगा जवाब

निर्मला सीतारमण ने पी. चिदंबरम के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने चिदंबरम की विदेशी संपत्ति का जिक्र करते हुए राहुल गांधी से इस पर जवाब मांगा।

 

बता दें कि चार्जशीट में गंभीर आरोप लगाते हुए आयकर विभाग ने कहा है, “चिदंबरम परिवार ने ब्रिटेन के 5, होलबेन क्लोज, बार्टोन में एक प्रॉपर्टी खरीदी है, जो 5.37 करोड़ रुपये मूल्य की है।” आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि इस प्रॉपर्टी के लिए कार्ति चिदंबरम के निजी अकाउंट से लंदन के मेट्रो बैंक के एक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए।

कांग्रेस का पलटवार

बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और राफेल डील जैसे मुद्दे उठाकर मोदी सरकार पर पलटवार किया। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि रक्षा मंत्री आधे से ज्यादा वक्त हमारे खुलासों पर पीयूष गोयल की रक्षा करने में लगाती हैं और राफेल डील पर खामोश रहती हैं। उन्होंने ये भी कहा कि अपने राजनैतिक विरोधियों को उलझाने के लिए तमाम एजेंसियों का सरकार बेजा इस्तेमाल कर रही है। पी. चिदंबरम के खिलाफ ये एक्शन भी इसी का उदाहरण है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...