Ali Asgar Faced Molestation in The Getup of Dadi

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

भारतीय जनता पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश और गुजरात में राज्‍यसभा चुनाव चिलचस्‍प बना दिया है। राज्यसभा चुनाव के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत कई नेताओं ने सोमवार को अपना नामांकन कराया। भाजपा ने यूपी की 10 सीटों के लिए 11 और गुजरात की चार सीटों के लिए तीन उम्मीदवारों का पर्चा दाखिल कराकर चुनाव को दिलचस्प बना दिया है।

आंकड़ों के हिसाब से यूपी से भाजपा अपने आठ उम्मीदवारों को आसानी से जितवा सकती है। उसके इस फैसले से सपा के समर्थन से खड़े बसपा उम्मीदवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इससे पहले यूपी में भाजपा के आठ उम्मीदवारों अरुण जेटली, अशोक वाजपेयी, अनिल जैन, विजयपाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, जीवीएल नरसिम्हा राव, हरनाथ सिंह यादव ने नामांकन दाखिल किया।

नामांकन प्रक्रिया खत्म होने से पहले तीन और उम्मीदवारों अनिल अग्रवाल, सलिल विश्नोई और विद्यासागर सोनकर का नामांकन करा दिया।

वहीं गुजरात में भाजपा और कांग्रेस अपने विधायकों की संख्या के आधार पर दो-दो उम्मीदवारों को विजयी बनवा सकती है, लेकिन भाजपा के तीसरा उम्मीदवार खड़ा करने से स्थिति रोचक हो गई है।

बिहार, झारखंड, गुजरात, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और राजस्थान में भाजपा और अन्य दलों के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कराया।

मालूम हो कि नाम वापसी की अंतिम तिथि 15 मार्च है। 23 मार्च को मतदान कराया जाएगा और उसी दिन पांच बजे मतगणना भी की जाएगी। 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement