Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह पर एक कंपनी के जरिए करोडों का मुनाफा कमाने के आरोपों के बाद देश की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है। आरोपों के सामने आने के बाद पार्टी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उनके बेटे के पक्ष में पार्टी उतर आई, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रेस कान्‍फ्रेंस कर दावा किया कि वेबसाइट “द वायर” ने पूरी तरह झूठी और बेबुनियाद खबर प्रकाशित की है।

 

 

इसके लिए पार्टी की ओर से वेबसाइट के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा किया जाएगा। सुबह इसी मुद्दे पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल की ओर से वेबसाइट की खबर को मुद्दा बनाते हुए भाजपा अध्यक्ष के बेटे पर आरोप लगाए गए थे। इन्हीं आरोपों का जवाब देने के लिए पार्टी की ओर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को मैदान में उतारा गया।

पीयूष गोयल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बिजनेसमैन बेटे के बचाव में दावा किया कि वेबसाइट “द वायर” ने झूठी खबर गढ़ कर प्रकाशित की है।

 

गोयल ने कहा कि इस पूरे मामले में वेबसाइट के संपादक और रिपोर्टर के खिलाफ कोर्ट जाएंगे और 100 करोड़ के आपराधिक मानहानि का केस करेंगे। उन्होंने बताया कि कल अहमदाबाद कोर्ट में सिविल और मानहानि का मुकदमा दर्ज करेंगे।

उन्होंने कहा कि गलत ईरादे से वेबसाइट ने खबर प्रकाशित की है। उन्होंने जयशाह का बचाव करते हुए कहा कि हम सभी जयशाह पर लगाए गए सभी आरोपों का खंडन करते हैं। 

 

 

गोयल ने आगे कहा कि जयशाह कानून का पालन करने वाले बिजनेसमैंन हैं। उनके पास कुछ भी छिपाने के लिए नहीं है। गोयल ने सफाई देते हुए कहा कि बैंक से लोन नहीं मिला इसलिए अनसिक्योरड लोन लिया। जो लोन लिया वो ब्याज समेत टीडीएस काटकर चुकाया गया।

 

अंग्रेजी वेबसाइट “द वायर”  ने रविवार को “द गोल्डन टच ऑफ जय अमित शाह” शीर्षक से एक खबर प्रकाशित की। वेबसाइट ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनते और अमित शाह के भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही उनके बेटे जय शाह की कंपनी टेम्पल इन्टरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड का टर्नओवर 16 हजार गुना बढ़ा है।

 

 

वेबसाइट के मुताबिक रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (आरओसी) से प्राप्त दस्तावेजों के अनुसार जय की कंपनी की बैलेंस शीट में बताया गया है कि मार्च 2013 और मार्च 2014 तक उनकी कंपनी में कुछ खास कामकाज नहीं हुए और इस दौरान उनकी कंपनी को कुल 6,230 रुपये और 1,724 रुपये का घाटा हुआ।

वेबसाइट के मुताबिक जैसे ही नरेंद्र मोदी की सरकार बनी और उनके पिता अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तो जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में तेजी से इजाफा हुआ है।

 

 

वेबसाइट की खबर के मुता‌बिक साल 2014-15 के दौरान जय शाह की कंपनी को कुल 50,000 रुपये की आय पर कुल 18,728 रुपये का मुनाफा हुआ। इसके बाद 2015-16 के वित्त वर्ष के दौरान जय शाह की कंपनी का टर्नओवर तेजी के साथ बढ़ा और 80.5 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। वेवसाइट द वायर का दावा है कि 2014-15 के मुकाबले कपंनी का टर्नओवर 16 हजार गुना बढ़ा है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement