Box Office Collection of Race 3

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। केंद्रीय चुनाव समिति ने निम्नलिखित नामों का फैसला किया है। आगामी 23 अप्रैल को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों के लिए लंबे समय से माथापच्ची जारी थी।

 

 

वहीं, कांग्रेस ने भी सात राज्यों से अपने 10 राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है, जो बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी करते ही सामने आई है।

 

 

माना जा रहा था कि छत्तीसगढ़ की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए पार्टी सरोज पांडेय को खड़ा कर सकती है, जो सही साबित हुआ। वहीं उत्तराखंड से राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी पर मुहर लगाते हुए उन्हें भी राज्यसभा के लिए टिकट दिया गया है। इसे लेकर भी सुबह से संशय की स्थिति थी, लेकिन बलूनी को टिकट मिलने की संभावना पहले से ही मजबूत थी।

इससे पहले भाजपा आठ उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है। जिसमें में प्रकाश जावड़ेकर को छोड़कर आठ में से सात मंत्रियों के नाम थे। वित्त मंत्री अरुण जेटली को गुजरात के बजाय उत्तर प्रदेश से, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत और धर्मेंद्र प्रधान मध्य प्रदेश से, मनसुख भाई मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला गुजरात से, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से, रविशंकर प्रसाद को बिहार से उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव को राजस्थान से उम्मीदवार बनाया गया है। उधर, समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश से नरेश अग्रवाल की जगह जया बच्चन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll