Akshay Kumar Appears for Fund Collection for Pulwama Attack Martyr Families

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

आने वाले दिनों में योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि करीब 34 हजार लोगों को नौकरी देगी। ये नौकरियां अलग-अलग कैटेगरी और वेतन की होंगी। दरअसल,  बाबा रामदेव का पतंजलि समूह आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में 634 करोड़ रुपये के निवेश से विशाल फूड पार्क की स्थापना करेगा। इस प्रोजेक्‍ट को लेकर हाल ही में बाबा रामदेव ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात भी की है।

मिलेगा 33,400 हजार लोगों को रोजगार

मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान ने इस प्रोजेक्‍ट की विस्‍तार से जानकारी बताई गई है। इसमें बताया गया है कि पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क चिन्नारावपल्ली गांव में 172.84 एकड़ क्षेत्र में लगाया जाएगा। बयान के मुताबिक इससे 33,400 हजार लोगों को रोजगार मिल सकेगा। इस फूड पार्क में प्रमुख प्रसंस्करण सुविधाओं मसलन ब्लास्ट फ्रीजर के साथ कोल स्‍टोरेज, मसालों और अनाज के लिए ग्रेडिंग पैकिंग सुविधा और ड्राई वेयरहाउस की स्थापना की जाएगी। इस फूड और हर्बल पार्क में 45.20 करोड़ की लागत से जूस प्‍लांट भी स्थापित किया जाएगा, जिससे रोजाना 1500 टन फलों का जूस निकाला जा सकेगा।

किसानों को सीधे मिलेगा फायदा

बयान में कहा गया है कि इस फूड पार्क से राज्य के किसानों को सीधे तौर पर लाभ होगा। किसानों को उनके उत्पाद का उचित दाम मिलेगा और प्रोसेसिंग होने से उत्पाद के खराब होने जैसी समस्या से भी मुक्ति मिलेगी।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement