Home Top News Arvind Kejriwal Statement For Increase In Pollution In New Delhi

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

दिल्ली बनी गैस चैंबर, बंद हो सकते हैं स्कूल

Home | 07-Nov-2017 15:00:23 | Posted by - Admin
   
Arvind Kejriwal Statement for Increase in Pollution in New Delhi

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के साथ ही राजनीतिक खींचतान भी तेज हो गई है। पिछले कई हफ्तों से सांस का आपातकाल झेल रही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्ली गैस चेंबर बन गई है।

 

उधर AAP सरकार में मंत्री रह चुके और अब पार्टी से निष्कासित कपिल मिश्रा ने प्रदूषण पर सरकार को घेरते हुए आपातकालीन कदम उठाने की सलाह दी है।

दिल्ली एनसीआर में मंगलवार की सुबह घनी धुंध छाई रही। जिसके चलते वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। सुबह के समय धुंध के चलते विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम रही। धुंध के चलते दिल्ली से चलने वाली 20 से अधिक रेलगाड़ियां लेट हैं।

 

दिल्ली में हर साल ठंड के मौसम में प्रदूषण बढ़ने की कई वजह हैं लेकिन अरविंद केजरीवाल का मानना है कि यह समस्या पड़ोसी राज्यों में पराली जलने से बढ़ रही है।

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहा, "दिल्ली गैस चेंबर बन गई है। हर साल इन दिनों दिल्ली प्रदूषण की समस्या से घिर जाती है। ऐसे में पड़ोसी राज्यों से पराली जलाने के कारण फैलने वाले प्रदूषण को रोकने का समाधान ढूंढना होगा।"

 

केजरीवाल ने साथ ही कहा है कि दिल्ली एनसीआर में स्कूलों को बंद करने पर विचार किया जा रहा है।

कपिल मिश्रा ने भी ट्वीट के जरिए अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। कपिल ने ट्वीट किया है, "अरविंद केजरीवाल दिल्ली में तत्काल स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करें, स्कूल बंद करें और पिछले साल ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू करने के समय निर्धारित 10 सूत्री एजेंडा की समीक्षा कर आपात कदम उठाएं। असफलता स्वीकार करें, अब काम करना शुरू करें।"

 

कपिल ने ट्वीट कर बाकायदा केजरीवाल को 7 सुझाव दिए हैं कि इस स्थिति में वह क्या कर सकते हैं।

कपिल ने अगले ट्वीट में केजरीवाल को दिल्ली वासियों को मास्क बांटने, फिर से ऑड-ईवन लागू करने, कार्यालयों के समय में बदलाव करने और पानी का छिड़काव करने के सुझाव भी दिए।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news