Home Top News Army Chief Bipin Rawat Gave A Strong Message To Kashmiri Youth

तूतीकोरिन हिंसा: कांग्रेस ने PM नरेंद्र मोदी से पूछे 10 सवाल

PM मोदी 29 मई से 2 जून तक इंडोनेशिया और सिंगापुर के दौरे पर रहेंगे

हापुड़ः लूटपाट के इरादे से बदमाशों ने की दिल्ली पुलिस के दरोगा की हत्या

तूतीकोरिन में फिर भड़की हिंसा के बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात

मूनक नहर की मरम्मत मामले में हरियाणा ने दिल्ली HC में दाखिल की रिपोर्ट

कश्मीरी युवाओं से सेना प्रमुख बोले- आपको कभी नहीं मिलेगी आजादी

Home | Last Updated : May 10, 2018 09:59 AM IST

Army Chief Bipin Rawat gave a Strong Message to Kashmiri Youth


दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक बार फिर कश्मीरी युवाओं को कड़ा संदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि आजादी कभी नहीं मिल सकती, आप हमसे कभी नहीं लड़ सकते। कश्मीरी युवाओं द्वारा बंदूक उठाने को लेकर अपनी चिंता जाहिर करते हुए रावत ने कहा कि जिन लोगों ने उनसे कहा है कि इस तरीके से उन्हें आजादी मिल सकती है वह उन्हें केवल गुमराह कर रहे हैं।

सेना प्रमुख ने कहा कि मैं कश्मीरी युवाओं से कहना चाहता हूं कि आजादी मिलना संभव नहीं है। ऐसा कुछ होने वाला नहीं है। बेवजह उस रास्ते पर ना जाएं। आखिर आप क्यों हथियार उठा रहे हैं? हम हमेशा उन लोगों से लड़ते रहेंगे जो आजादी चाहते हैं और जो अलग होना चाहते हैं। आजादी कभी मिलने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि वह भारतीय सेना द्वारा एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की संख्या को ज्यादा से ज्यादा महत्व नहीं देते हैं।

आप सेना से नहीं लड़ सकते

बिपिन रावत ने कहा कि यह संख्या मेरे लिए कोई मायने नहीं रखती है, क्योंकि मैं जानता हूं कि यह जारी रहेगा। मैं केवल यह कहना चाहता हूं कि यह सब व्यर्थ है। आप कुछ भी हासिल नहीं कर पाएंगे। आप सेना से नहीं लड़ सकते। उन्होंने कहा कि वह इन हत्याओं से परेशान हैं। हमें इसमें कोई मजा नहीं आता है लेकिन अगर आप हमसे लड़ना चाहते हैं तो हम भी पूरी ताकत से लड़ेंगे।

हमारे सुरक्षाबल इतने क्रूर नहीं हैं

जनरल रावत ने कहा कि कश्मीरियों को यह समझना पड़ेगा कि सुरक्षाबल इतने क्रूर नहीं हैं। आप सीरिया और पाकिस्तान को देखिए। वह इस तरह की परिस्थितियों में टैंक और हवाई शक्तियों का इस्तेमाल करते हैं। विशाल उत्तेजना के बावजूद हमारी सेना किसी भी नागरिक की मौत होने से बचने के लिए अपने स्तर का सर्वोत्तम प्रयास कर रही है। सेना प्रमुख ने कहा कि मैं जानता हूं कि युवाओं में गुस्सा है, लेकिन सुरक्षाबलों पर हमला करना, पत्थर फेंकना सही तरीका नहीं है।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...