Actress katrina Kaif and Mouni Roy Visited Durga Puja Pandal

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के बाद तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के सरगना मुल्ला फजलुल्ला को ड्रोन हमले में मार गिराया है। अमेरिका ने अफगानिस्‍तान के पूर्वी कुनार प्रांत में आतंकी मुल्‍ला फजलुल्‍लाह को निशाना बनाया। अमेरिकी सेना के एक अधिकारी ने वॉयस ऑफ अमेरिका (VOA)से इसकी पुष्टि की है।

 

अमेरिका का अभियान

लेफ्टिनेंट कर्नल मार्टिन ओडोनेल ने बताया कि अमेरिकी सेना ने अफगानिस्‍तान-पाकिस्‍तान बॉर्डर से सटे कुनार प्रांत में आतंकियों के खात्‍मे के लिए 13 जून से ही अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत ड्रोन हमले में फजलुल्लाह को निशाना बनाया गया। अलकायदा के करीबी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने ही फैजल शहजाद को टाइम्स स्कॉयर में हमला करने के लिए ट्रेनिंग दी थी।

पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो न्यूज ने ओडोनेल के हवाले से बताया कि अमेरिकी सुरक्षा बल अफगान सरकार द्वारा तालिबान के साथ किए गए संघर्ष विराम का पालन कर रहे हैं। हालांकि अमेरिकी मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक फजलुल्लाह को निशाना बनाकर यह हमला किया गया।

 

अमेरिका के विदेश विभाग ने मार्च में आतंकी फजलुल्ला का पता बताने में मदद करने वाले को 50 लाख डॉलर यानी 34 करोड़ रुपये का इनाम घोषित किया था। फजलुल्लाह पाकिस्तान में कई खूनी हमले और वर्ष 2010 में न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वायर कार बम विस्फोट की कोशिश में शामिल है।

पाकिस्तानी अधिकारियों के मुताबिक कई आक्रामक अभियान के बाद तहरीक- ए-तालिबान को पाकिस्तान से खदेड़ दिया गया था, जिसके बाद फजलुल्लाह ने अफगानिस्तान में शरण ले ली थी। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान सरगना हकीमुल्ला महसूद के मारे जाने के बाद साल 2013 में फजलुल्ला को आतंकी संगठन का सरगना बनाया गया था। हकीमुल्ला को भी अमेरिका ने ड्रोन हमले में मार गिराया था।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement