Jhanvi Kapoor And Arjun Kapoor Will Seen in Koffee With Karan

दि राइजिंग न्यूज़

नोएडा।

 

नोएडा में सैमसंग मोबाइल यूनिट के उद्घाटन को लेकर सियासत शुरू हो गई है। इस फैक्ट्री का सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन उद्घाटन करने पहुंचे थे लेकिन अखिलेश यादव इस फैक्ट्री का श्रेय सपा सरकार को दे रहे हैं। उनका कहना है कि सपा सरकार के दौरान ही इस फैक्ट्री की नींव रखी गई थी।

फीता काटने वाली सरकार

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि केंद्र और यूपी की मौजूदा सरकार दूसरे के किए काम का श्रेय लेने में आगे रहती हैं। दोनों सिर्फ फीता काटने वाली सरकारें हैं। समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा कि सैमसंग मोबाइल यूनिट को उनकी सरकार ने 2016 में ही मंजूरी दी थी। 

 

अखिलेश यादव ने पीएम मोदी द्वारा सैमसंग कंपनी के प्लांट का उद्घाटन करने के बाद ट्वीट कर कहा कि ये सरकार “कैंचीवाली सरकार” है। ये या तो सामाजिक सौहार्द्र के धागे काट रही है या हमारे कामों के उद्घाटन के फीते। यही नहीं, सपा नेताओं ने नोएडा में कई जगहों पर सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री के उद्घाटन को लेकर पोस्टर्स लगाए हैं, जिनमें अखिलेश यादव का धन्यवाद किया गया है। ये पोस्टर सपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने लगवाए हैं।

अखिलेश की मानें तो सैमसंग प्लांट की शुरुआत उनकी तरक्की की सोच ने 2016 में हर अनुमति प्रदान करके की थी। लेकिन श्रेय लेने में केंद्र सरकार हमेशा आगे रहती है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने नोएडा के सेक्टर 81 स्थित दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन किया। सैमसंग कंपनी नोएडा में अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट का विस्तार कर रही है। इसके लिए कंपनी ने 4915 करोड़ का निवेश किया है। कहा जा रहा है कि इस फैक्ट्री के चालू होने से 35 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement