Home Top News Ajay Makan Demands Rejection Of ND Gupta Nomination From AAP

दावोस में कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो से मिले पीएम नरेंद्र मोदी

गुजरात निकाय चुनाव की तारीखें घोष‍ित, 17 को वोटिंग, 19 फरवरी को काउंटिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सुरेश प्रभु ने की PM मोदी के भाषण की तारीफ

कुंदुली रेप पीड़‍िता द्वारा स्यूसाइड कर लेने के मामले में बीजेपी ने बुलाया ओडिशा बंद

मौसम ने मारी पलटी, शिमला में हुई बर्फबारी

कांग्रेस की मांग- रद्द हो AAP के एनडी गुप्ता का नामांकन

Home | 06-Jan-2018 12:55:45 | Posted by - Admin
   
Ajay Makan Demands Rejection of ND Gupta Nomination From AAP

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। नामांकन की मियाद खत्म हो चुकी है और अब कांग्रेस ने तीन में से एक प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग की है।

 

दरियागंज रिटर्निंगर ऑफिसर को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने इस संबंध में लिखित शिकायत दी है। जिसमें माकन ने आप के राज्यसभा प्रत्याशी नारायण दास गुप्ता पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का आरोप लगाते हुए उनका नामांकन रद्द किए जाने की मांग की है।

अजय माकन ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि नारायण दास गुप्ता 30 मार्च 2015 को नेशनल पेंशन सिस्टम ट्रस्ट के ट्रस्टी नियुक्त किए गए थे और अभी तक वो इस पद को संभाल रहे हैं। माकन ने शिकायत में दावा किया कि ये ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला बनता है, ऐसे में जनप्रतिनिधि कानून के तहत एनडी गुप्ता का राज्यसभा सीट के लिए किया गया नामांकन रद्द किया जाना चाहिए। अजय माकन का दावा है कि केंद्र सरकार की नेशनल पेंशन स्कीम के पास 1 लाख 20 हजार करोड़ का फंड है।

 

“एनडी गुप्ता केंद्रीय मंत्री के नजदीकी”

इससे पहले अजय माकन ने आम आदमी पार्टी (आप) को “बीजेपी की बी टीम” देते हुए दावा किया था एन डी गुप्ता को एक केंद्रीय मंत्री से उनकी 'नजदीकियों' की वजह से पार्टी ने राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है। माकन ने आरोप लगाया कि “आप” बीजेपी के समर्थन से एनडी गुप्ता को राज्यसभा भेज रही है।

बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित होने के बाद अजय माकन ने एक ट्वीट किया था। जिसमें उनके साथ सुशील गुप्ता हाथ जोड़े खड़े नजर आ रहे हैं। अजय माकन ने लिखा था कि सुशील ने 28 नवंबर को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था और कहा था कि उनसे राज्यसभा का वादा किया गया है।

 

16 जनवरी को मतदान

दिल्ली से आम आदमी पार्टी के तीनों उम्मीदवारों की राज्यसभा सीटें पक्की मानी जा रही हैं। शुक्रवार को राज्यसभा की तीन सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख थी और किसी ने भी आप उम्मीदवारों के खिलाफ नामांकन नहीं किया है। जिसके बाद तीनों उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय हो चुका है। शनिवार को नामांकन पत्रों की छंटनी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 8 जनवरी को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख है। तीनों सीटों पर वोटिंग की तारीख 16 जनवरी है।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news