Box Office Collection of Race 3

दि राइजिंग न्‍यूज

नई दिल्‍ली।

 

त्रिपुरा में ब्‍लादिमीर लेनिन और तमिलनाडु में पेरियार के मूर्ति तोड़ने के बाद अब दक्षिण कोलकाता में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की खबर आ रही है। ये मामला दक्षिण कोलकाता के तरातला इलाके की है। इससे पहले त्रिपुरा में रूसी क्रांति के महानायक ब्लादिमीर लेनिन और तमिलनाडु में दलित विचारक पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस तरह की घटनाओं पर चिंता जताई है। सूत्रों की मानें, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रकार की घटनाओं से काफी आहत हैं। प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्रालय ने भी इस मामले में सख्ती दिखाई है। इस मसले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गृहमंत्री से भी बात की है।

गृह मंत्रालय की तरफ से जारी एडवाइजरी में सभी राज्यों को निर्देश दिए गए हैं कि इस तरह की घटनाओं पर जरूरी कार्रवाई की जाएं। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं। 

इससे पहले तमिलनाडु में बड़े समाज सुधारक रहे पेरियार की मूर्ति को गिराने की कोशिश की गई। तमिलनाडु की इस घटना से पहले बीजेपी नेता एच राजा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पेरियार की मूर्ति गिराए जाने की बात कही थी।

 

 

तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में मंगलवार रात त्रिपट्टुर कोर्पोरेशन के ऑफिस में रखी हुई पेरियार की मूर्ति को तोड़ने की कोशिश की गई। घटना के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक का संबंध बीजेपी से बताया जा रहा है। पेरियार की मूर्ति तोड़ने के लिए हथौड़े का इस्तेमाल किया गया है। मौके पर पुलिस को तैनात कर दिया है।

 

 

आपको बता दें, इससे पहले एच राजा ने सोशल मीडिया पर पेरियार की मूर्ति गिराने की धमकी दी थी। उन्होंने लिखा था कि लेनिन कौन है, भारत का उनसे क्या रिश्ता है? वामपंथियों का भारत से क्या रिश्ता है। आज लेनिन की प्रतिमा को गिराया गया कल ईवीआर राजास्वामी (पेरियार) की प्रतिमा को गिराया जाएगा।

 

 

तनाव के बीच तमिलनाडु के कोयंबटूर में बीजेपी के दफ्तर पर पेट्रोल बम से हमला हुआ है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

 

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll