Home News Admission Applications Are Invited For Sangeet Natya Academy

श्रीलंका के जाफना जेल में भेजे गए तमिलनाडु से गिरफ्तार 16 मछुआरे

व्यापम केस में CBI ने 95 लोगों के खिलाफ फाइल की चार्जशीट

त्रिपुरा: BJP कार्यकर्ता की हत्या, CPM पर लगाए आरोप

72,400 असॉल्ट राइफल्स और 93,895 कार्बाइन्स की खरीद को मंजूरी

अहमदाबाद: प्रवीण तोगड़िया से अस्पताल में मिले कांग्रेस नेता अर्जुन मोढवाडिया

एसएनए अवार्ड के लिए आवेदन शुरू

Campus Corner Lucknow | 17-Dec-2016 06:08:48 PM | Posted by - Admin

  • साल 2009 से 2016 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू
  • अवार्डी कलाकारों की संस्तुति की जरूरत

   
admission applications are invited for sangeet natya academy

दि राइजिंग न्‍यूज।

17 दिसम्‍बर,लखनऊ।

संगीत नाटक अकादमी सम्मान के लिए अकादमी की ओर से आगामी साल के लिए आवेदन मांगे गए हैं। संगीत नाटक अकादमी की ओर से यह सम्मान साल 2009 से 2016 के लिए दिए जाएंगे। अरसे से लंबित पड़े एसएनए अवार्ड की आगे की कड़ी में साल 2016 तक के अवार्ड दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

 

शनिवार को अकादमी की बैठक के बाद अकादमी सचिव और अध्यक्ष ने यह फैसला लिया। उन्होंने बताया कि इस बार अकादमी अवार्ड नए और निष्पक्ष तरीके से दिए जाएंगे। इसमें आवेदन के समय किसी कलाकार को संस्तुति नहीं करानी पड़ेगी। अवार्ड के लिए कलाकार खुद स्वतंत्र रूप से आवेदन कर सकता हैं।

 

अध्यक्ष अच्छेलाल सोनी ने बताया कि पिछले दिनों अरसे से लंबित पड़े अकादमी अवार्ड बांटे गए। जो साल 2003 से 2008 तक के 79 कलाकारों को दिए गए। इसी कड़ी में साल 2016 तक के अवार्डों की चयन प्रक्रिया भी शुरु कर दी गई है। कलाकार अकादमी में या अकादमी की वेबसाइट पर अवार्ड के लिए खुद आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की तिथि 31 दिसंबर है।

 

इन कला विधाओं में कर सकते हैं आवेदन

गायन विधा में शास्त्रीय, उपशास्त्रीय, सुगम और लोक गायन में, वादन में तंत्र, अवनद्ध, गज, सुषिर, और लोक वाद्य। नृत्य विधा में कथक, लोक, नृत्य नाटिका और नृत्य सरंचना। रंगमंच विधा में पारंपरिक, आधुनिक रंगमंच, रंग संगीत, अभिनय और नाट्य लेखन।

 

समीक्षा विधा के तहत गायन, वादन, नृत्य और रंगमंच विषय में आवेदन कर सकते हैं। वहीं लेखन व अन्य विधा में संगीत, नृत्य, रंगमंच विषय। विविध विधाओं में कला उन्नयन, मेकअप और प्रकाश संयोजन विधाओं में कलाकार आवेदन कर सकते हैं।

"जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555








TraffBoost.NET

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll





Flicker News

Most read news

 


Most read news


Most read news