Actress Natasha Suri to Make Her Bollywood Debut

दि राइजिंग न्यूज़

जयपुर।

 

अदालत ने आज एक बड़ा फैसला सुनाते हुए लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आठ आतंकियों को दोषी करार दिया। इनकी सजा पर फैसला चार जनवरी को सुनाया जाएगा। राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने गिरफ्तार कर 21 अक्टूबर 2010 को मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद केस का अनुसंधान एटीएस को सौंप दिया गया था। दोषियों के खिलाफ एटीएस द्वारा 3 हजार पन्नों की चार्जशीट कोर्ट में पेश की गई थी।

 

जानकारी के अनुसार जयपुर में एडीजे-17 द्वारा दोषी करार दिए गए आरोपियों में आतंकी असगर अली, शकर उल्लाह, मोहम्मद इकबाल पाकिस्तानी आतंकवादी हैं। वहीं, बाबू उर्फ निशाचंद अली, पवन पुरी, अरुण जैन, काबिल खां और हाफीज, अब्दुल मजीद भारतीय नागरिक हैं और इन पर लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने का आरोप है।

LeT का बढ़ाते थे नेटवर्क

 

एसओजी ने चार्जशीट में इन सभी आरोपियों पर जोधपुर सेंट्रल जेल और अन्य जेलों में बंद रहने के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी संगठन को बढ़ाने और भारत में आतंकी गतिविधिया फैलाने की योजना बनाने जैसे आरोप हैं।

 

एसओजी ने आरोपियों के फोन कॉल आपसी बातचीत की रिकॉर्डिंग के आधार पर इस आतंकी सेल का खुलासा किया था। इन आरोपों को अदालत ने सही माना है और इन सभी को दोषी मानते हुए फैसला रिजर्व रख लिया है। सजा पर फैसला 4 जवनरी को सुनाया जाएगा।

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

The Rising News

Suggested News

Advertisement

Loading...

Public Poll