Baaghi 2 Assistant Director Name Came in Physical Assault

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

आधार कार्ड से जुड़ी जानकारी को लीक होने को लेकर छापी गई खबर के बाद देश में हड़कंप सा मच गया है। विवाद के बाद UIDAI की ओर से दिल्ली पुलिस में खबर करने वाली पत्रकार रचना खेड़ा पर एफआइआर दर्ज कराई गई है। हालांकि, अब इस मामले में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार मीडिया की आज़ादी के पक्ष में है, जो एफआइआर दर्ज की गई है वह अज्ञात व्यक्ति के नाम पर दर्ज की गई है।

 

आपको बताते चलें कि अंग्रेजी अखबार “द ट्रिब्यून” की रिपोर्टर रचना खेड़ा ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात को लिखा था कि किस तरह चंद रुपयों के लिए करोड़ों आधार कार्ड की जानकारी को बेचा जा रहा है। इस खबर के बाद से ही लगातार आधार की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे थे। यूआइडीएआइ की ओर से अखबार और रिपोर्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की आलोचना की जा रही थी। 

रविशंकर ने क्या किया ट्वीट

रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर कहा कि सरकार प्रेस की आजादी के लए तत्पर है और आधार की सुरक्षा पर भी नज़र बनाए हुए है। जो एफआइआर दर्ज की गई है, वह अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ है। हमने UIDAI को कहा है कि वह अखबार ट्रिब्यून से और रिपोर्टर से खबर से जुड़े सभी तथ्य हासिल करे। और अधिकारियों की जांच करें।

एफआइआर दर्ज होने पर पत्रकार ने कहा- मैं खुश हूं

वहीं, मामला सामने आने के बाद “दि ट्रिब्यून” की पत्रकार रचना खेड़ा का कहना है कि इस पूरे प्रकरण पर उन्हें खुशी है। दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज एफआइआर का सामना करने वाली रचना ने कहा, "मैं मानती हूं कि एफआइआर दर्ज होने से मुझे कुछ “हासिल” हुआ है। मुझे इस बात की खुशी है कि UIDAI ने मेरी रिपोर्ट पर एक्शन लिया, मुझे इस एफआइआर के बाद से कुछ उम्मीद जगी है।" उन्होंने कहा, "भारत सरकार अब इस संबंध में हर तरह से सेंध लगाने के मामलों की जांच करेगी और कड़े एक्शन लेगी।"

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement