Home Top News Us President Barrack Obama In His Farewell Speech

UP: गोरखपुर में शिक्षामित्रों और पुलिस के बीच झड़प

आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू ने शटलर PV सिंधू को ग्रुप-1 ऑफिसर नियुक्त किया

हरमनप्रीत और मिताली राज को रेलवे में मिलेंगे राजपत्रित अधिकारी के पद

गुजरात कांग्रेस के MLAs बलवंत सिंह और तेजश्री पटेल ने पार्टी से दिया इस्तीफा

रेलवे ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 10 खिलाड़ियों को 1.30 करोड़ नकद देने की घोषणा की

Trending :   #Hot_Photoshot   #Sports   #Politics   #Hollywood   #Bollywood

आंखें नम थीं-आवाज में तेज, ऐसेे दी ओबामा ने विदाई स्‍पीच

Home | 11-Jan-2017 10:24:42 AM            

Us president barrack obama in his farewell speech


दि राइजिंग न्‍यूज

11 जनवरी, शिकागो।

बराक ओबामा ने अपने विदाई भाषण में भावुकता के साथ अमेरिकियों को संबोधित किया। ओबामा ने देश के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को सत्ता के सहज हस्तांतरण का वादा किया। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने विदाई भाषण में कहा कि अमेरिका अब एक बेहतर, मजबूत स्थितिमें है। उन्होंने कहा कि नस्लवाद अब भी विभाजनकारी ताकतहै।

ओबामा ने कहा कि घर आकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी ही बदलाव लेकर आता है और बदलाव तभी होता है जब आम आदमी इससे जुड़ता है। हर रोज मैंने लोगों से कुछ न कुछ सीखा। रंगभेद पर अपने विचार रखते हुए ओबामा ने कहा कि अब स्थिति में काफी सुधार है जैसे कई सालों पहले हालात थे अब वैसे नहीं हैं। हालांकि रंगभेद अभी भी समाज का एक विघटनकारी तत्व है। इसे खत्म करने के लिए लोगों के हृदय परिवर्तन की जरूरत है, सिर्फ कानून से काम नहीं चलेगा।

आतंकी हमले पर उन्होंने कहा कि पिछले आठ सालों में एक भी विदेशी आतंकी हमला नहीं हुआ। इसका अभिप्राय उनके कार्यकाल से था। उन्होंने कहा कि अमेरिका पर हमला करने वाला कोई भी सुरक्षित नहीं रह सकता। 

उन्होंने अमेरिकी जनता से अपील की कि अमेरिकी मुस्लिमों के खिलाफ किसी प्रकार के भेदभाव को नकार दें। उन्होंने कहा कि मैं ऐसे किसी भी भेदभाव को खारिज करता हूं। हालांकि उन्होंने राष्ट्रपति का पद संभालने जा रहे डोनल्ड ट्रंप पर किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की।

ओबामा ने रिपब्लिकन डोनल्ड ट्रंप का नाम अपने पूरे संबोधन में नहीं लिया। ट्रंप ओबामा को अगले 10 दिनों में रिप्लेस कर देंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र की बड़ी ताकत सत्ता का एक राष्ट्रपति से दूसरे राष्ट्रपति को शांतिपूर्वक हस्तांतरण है। इससे पहले, हजारों की भीड़ ने और चार साल...के नारे लगाए जिसपर ओबामा ने सहजता के साथ जवाब दिया और कहा- मैं ऐसा नहीं कर सकता।

(एजेंसी)

 

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

HTML Comment Box is loading comments...
Content is loading...

 

संबंधित खबरें


international-statement-on-kulbhushan-jadhav-case

 

Rising Stroke caricature
The Rising News Public Poll

 

 

Rising Newsletter Newsletter

 

 

Flicker News


Most read news

 

Most read news

 

Most read news

उत्तर प्रदेश

खबर आपके शहर की