Complaint Filed Against Aditya Pancholi At Versova Police Station

दि राइजिंग न्यूज़

नई दिल्ली।

 

इंडोनेशिया के लोमबोक द्वीप पर रविवार को तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसमें अबतक 82 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 7 थी और इसका केंद्र लोमबोक के उत्तरी क्षेत्र में जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था।

 

शक्तिशाली भूकंप से स्थानीय निवासियों और पर्यटकों में भगदड़ मच गई और हजारों लोग अपने घरों से निकलकर सुरक्षित स्थानों की ओर भागे। भूकंप के झटके बाली द्वीप तक महसूस किए गए। एक सप्ताह पहले ही इस द्वीप पर आए 6.4 तीव्रता वाले भूकंप में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

राहत-बचाव अधिकारियों का कहना है कि सबसे ज्यादा नुकसान मातारम शहर में हुआ है। द्वीप के कई हिस्सों में बिजली चली गई और अस्पतालों से निकाल कर मरीजों को सुरक्षित जगह ले जाया गया।  अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के बाद जारी की गई सुनामी की चेतावनी को रद्द कर दिया गया है।

 

2004 में इंडोनेशिया के सुमात्रा तट पर 9.4 रिक्टर स्केल वाले भूकंप के कारण आई सूनामी के कारण भारत सहित विभिन्न देशों में 2,20,000 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि इंडोनेशिया में 1,68,000 लोगों की जान गई थी।

https://www.therisingnews.com/?utm_medium=thepizzaking_notification&utm_source=web&utm_campaign=web_thepizzaking&notification_source=thepizzaking

जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555

दि राइजिंग न्यूज़

Suggested News

Advertisement