Home Top News 71 People Died In Russian Passenger Plane Crash In Moscow

बीजेपी ने चुनाव लड़ने के लिए करोड़ों रुपये दिए- कांग्रेस

हिमाचल के किन्नौर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.1

कुमारस्वामी से मुलाकात के बाद तय होगी आगे की रणनीतिः गुलाम नबी आजाद

गहलोत और वेणुगोपाल ने राहुल को कर्नाटक के ताजा हालात की जानकारी दी

कर्नाटक चुनाव में भाजपा ने 6000 करोड़ रुपये खर्च किए- आनंद शर्मा

मॉस्को में भीषण विमान हादसा, 71 लोगों की मौत

Home | Last Updated : Feb 12, 2018 12:31 AM IST

71 People Died in Russian Passenger Plane Crash in Moscow


दि राइजिंग न्‍यूज

मॉस्‍को।

 

रविवार को रूस की राजधानी मास्को के बाहरी इलाके में एक बड़ा विमान हादसा हुआ। इसमें 71 लोगों की मौत हो गई। रूसी न्यूज एजेंसियों के अनुसार, विमान सारातोव एयरलाइंस का था और इसमें 65 यात्री और छह क्रू सदस्य सवार थे।

 

समाचार एजेंसी तास के अनुसार, एंटोनोव एएन-148 विमान डोमोडेडोवो एयरपोर्ट से उड़ान भरने के दो मिनट बाद ही रडार की पहुंच से बाहर हो गया और मास्को के बाहरी इलाके रेमेंस्की जिले में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान ऑरेनबर्ग इलाके में स्थित रूसी शहर ऑर्स्क जा रहा था। यह इलाका कजाखस्तान की सीमा पर स्थित है। विमान में सवार लोगों में से 60 से ज्यादा लोग ऑरेनबर्ग इलाके ही थे।

 

 

एजेंसी ने एक सूत्रों के हवाले से बताया कि विमान का मलबा बरामद कर लिया गया है और हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है। न्यूज एजेंसी के अनुसार, अरुगुनोवो गांव के लोगों ने जलते विमान को आसमान से गिरते हुए देखा। हालांकि अभी विमान हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

रूसी ट्रांसपोर्ट मंत्रालय ने खराब मौसम और पायलट की गलती समेत सभी संभावित कारणों को लेकर विमान हादसे की जांच शुरू कर दी है।

सात साल पुराना था विमान

रूस निर्मित विमान सात साल पुराना था। सारातोव एयरलांइस ने इसे एक साल पहले ही दूसरी रूसी एयरलाइंस से खरीदकर अपने बेड़े में शामिल किया था।

पैदल ही पहुंचे दुर्घटना स्थल पर

रूसी मीडिया की खबरों के अनुसार, आपातकालीन सेवाओं के अधिकारी और कर्मचारी सड़क मार्ग से हादसा स्थल तक पहुंचने में नाकाम रहे। इसके बाद राहत और बचावकर्मियों को पैदल ही वहां तक जाना पड़ा। रूसी ट्रांसपोर्ट मंत्री भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।



" जो मित्र दि राइजिंग न्यूज की खबर सीधे अपने फोन पर व्हाट्सएप के जरिए पाना चाहते हैं वो हमारे ऑफिशियल व्हाट्सएप नंबर से जुडें  7080355555 "


Loading...


Flicker News

Loading...

Most read news


Most read news


rising@8AM


Loading...